स्नैचिंग के सामान को खरीदने वाले आरोपी दुकानदार व नाबालिग सहित 3 आरोपियो को क्राइम ब्रांच 48 ने किया गिरफ्तार

0
74
Faridabad Hindustan ab tak/Dinesh Bhardwaj : डीसीपी क्राइम नरेंद्र कादयान द्वारा स्नैचिंग और अवैध हथियार के मामलों पर कार्रवाई के करने के दिए गए र्निदेश पर क्राइम ब्रांच 48 प्रभारी राकेश की टीम ने थाना मुजेसर के क्षेत्र में हो रही स्नैचिंग के मामलो में आरोपी देव कुमार को एक बाल किशोर के साथ सारन चौक से अवैध देशी कटटे सहित गिरफ्तार किया है।
गिरफ्तार आरोपी देव कुमार उर्फ़ मलिंगा नंगला एन्क्लेव और तारीफ गाँव कुरेशीपुर धौज  फरीदाबाद का रहने वाला है।
पुलिस प्रवक्ता सुबे सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि आरोपी देव कुमार उर्फ़ मलिंगा को पुलिस टीम ने गुप्त सूत्रों से प्राप्त सूचना पर सारन चौक से गिरफ्तार किया है। आरोपी अवैध हथियार के साथ स्नैचिंग की घटना को अंजाम देने कि फिराक में था। आरोपी बालकिशोर के साथ मिलकर 4 स्नैचिंग की घटनाओं को अंजाम देते था। आरोपी के खिलाफ अवैध हथियार रखने की धाराओं में थाना सारन में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।
पुलिस टीम ने बताया कि आरोपी ने थाना मुजेसर के क्षेत्र में 21 दिसम्बर को 2 तथा 6,7,8 जनवरी को लगातार स्नैचिंग की वारदातों को अजाम दिया है। आरोपी बाल किशोर के साथ मिलकर मोबाइल फोन पर बात करते जा रहे राहगीरों का मोबाइल फोन झपटा छीन अपनी मोटरसाइकिल पर सवार होकर भाग जाते थे। छीने हुये मोबाइल को कुछ राह चलते लोगों को बेच देते थे जिनका मोबाइलों का लॉक लगा होता उन्हें अपने दोस्त तारीफ जो मोबाइल रिपेयरिंग का मिस्त्री को बेच देते थे। आरोपी तारीफ और वाल किशोर को थाना मुजेसर के स्नैंचिग के मुकदमें में गिरफ्तार किया गया है। आरोपियो से 4 मोबाइल फोन,1000/- रुपए, एक देसी कट्टा और वारदात में प्रयोग पल्सर मोटरसाइकिल बरामद किए गए है। आरोपी देव कुमार उर्फ़ मलिंगा देसी कट्टा लोगो को डराने के लिये उत्तर प्रदेश के कोसी के बस स्टैंड से किसी मुस्ताक नामक व्यक्ति से 6000/- रुपये में करीब पाँच महीने पहले खरीद कर लाया था। दोनों आरोपियो को आज पेश अदालत कर जेल भेज दिया गया है। आरोपी बाल किशोर को जुवेनाइल जस्टिस बोर्ड के समक्ष पेश कर बंद ऑब्जरवेशन होम कराया गया।