वीडियो फुटेज में दिखाई दे रहे पथरबाजों की गिरफ्तारी के लिए क्राइम ब्रांच द्वारा दी जा रही दबिश

0
66

Faridabad Hindustan ab tak/Dinesh Bhardwaj : पुलिस आयुक्त विकास कुमार अरोड़ा ने आज बल्लभगढ़ पहुंचकर कानून व्यवस्था की समीक्षा करते हुए लॉ एंड ऑर्डर ड्यूटी में तैनात पुलिस कर्मियों को सुरक्षा व्यवस्था संबंधित आवश्यक दिशा निर्देश दिए।

पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने बताया कि फरीदाबाद में शांति व्यवस्था पूरी तरह से कायम है। आज फरीदाबाद के विभिन्न एरिया में भारी संख्या में पुलिस बल तैनात रहा। पुलिस आयुक्त विकास कुमार अरोड़ा ने कानून व्यवस्था की समीक्षा करने के लिए बल्लभगढ़ एरिया का दौरा किया और वहां पर बल्लभगढ़ बस स्टैंड तथा पुलिस चौकी में मौजूद पुलिसकर्मियों द्वारा की जा रही मुस्तैदीपूर्ण ड्यूटी के लिए उनकी हौसला अफजाई करते हुए नागरिकों की सुरक्षा में इसी प्रकार ईमानदारी से अपने कर्तव्यों का निर्वहन करते रहने के लिए प्रोत्साहित किया।

पुलिस आयुक्त ने ड्यूटी में तैनात पुलिसकर्मियों को दिशा निर्देश देते हुए कहा कि वह संदिग्ध प्रकार के व्यक्तियों पर निगरानी रखें और कोई भी संदिग्ध व्यक्ति दिखाई दे तो उससे पूछताछ करें। उन्होंने कहा कि सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुंचाने का अधिकार किसी को नहीं है और पुलिस की यह जिम्मेवारी बनती है कि इस प्रकार की वारदातों को अंजाम देने वाले उपद्रवियों को उनके अंजाम तक पहुंचाया जाए इसलिए आवश्यक है कि संदिग्ध प्रकार के व्यक्तियों पर कड़ी निगरानी रखकर उनकी सूचना उच्च अधिकारियों तक पहुंचाएं। क्राइम ब्रांच की टीम वीडियो फुटेज में दिखाई दे रहे पत्थरबाजों की धरपकड़ के लिए लगातार छापेमारी कर रही है। पुलिस आयुक्त ने मीडिया के माध्यम से नागरिकों को भी हिदायत दी है कि हिंसा करने वाले उपद्रवियों के खिलाफ पुलिस सख्त कार्रवाई कर रही है और यह कार्रवाई इसी तरह जारी रहेगी। कोई भी व्यक्ति शांति व्यवस्था भंग करने की कोशिश करेगा या किसी भी प्रकार से तोड़फोड़ करने की कोशिश करेगा तो उसे बख्शा नहीं जाएगा। सभी नागरिकों से अनुरोध है कि वह शांति व्यवस्था बनाए रखें तथा अपने बच्चों का ध्यान रखें क्योंकि मुकदमा दर्ज होने के पश्चात उन्हें कई प्रकार की मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है। उन्हें शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए जागरूक करके पुलिस प्रशासन के कार्यों में सहयोग करें।