क्राइम ब्रांच सेक्टर-48 ने  7 किलो 900 ग्राम गांजे सहित 2 आरोपीयो को दबोचा, आरोपी पुलिस रिमाण्ड पर

0
408
Faridabad Hindustan ab tak/Dinesh Bhardwaj : क्राइम ब्रांच सेक्टर-48 ने दिनांक 09 सितंबर 2020 को दो गांजा तसकरों जितेंन्द्र उर्फ गुड्डू व मोहन को गुप्त सूत्रों की सुचना के आधार पर शिव दुर्गा विहार, फरीदाबाद से गिरफतार किया।
पुलिस कमिश्नर श्री ओ.पी. सिंह के दिशा निर्देशों तथा पुलिस उपायुक्त अपराध श्री मक्शूद अहमद व सहायक पुलिस आयुक्त अपराध श्री अनिल कुमार यादव के नेतृत्व में कार्य करते हुए क्राइम ब्रांच सेक्टर -48 प्रभारी उपनिरीक्षक राकेश सिंह व उनकी टीम ने गांजा तस्कर को गिरफ्तार करने मे सफलता मिली है।
आरोपी जितेन्द्र उर्फ गुड्डू पुत्र लोटन गांव अमोडा जिला आजमगढ़, उत्तर प्रदेश का रहने वाला है
जो फ़िलहाल आजादपुर, नई दिल्ली में रह रहा था। वहीँ दूसरा आरोपी मोहन पुत्र सुखदेव महतो गांव जाजुआर जिला मुजफरपुर, बिहार का रहने वाला है जो हाल ही में इंदिरा कॉलोनी, शालीमार बाग, दिल्ली में रह रहा था
प्राथमिक पूछताछ में आरोपी ने बताया कि वह दोनों अपने दोस्त मन्नी भडाना के दुश्मन जगदीश को फ़साने के लिए दिल्ली से गांजा लाकर जगदीश की गाडी में रखने वाले थे जोकि बीच में ही पुलिस ने उन्हें धर दबोचा
दरअसल दोनों आरोपी मन्नी भडाना के साथ जेल में रहे चुके है वहीं इनकी गहरी दोस्ती हो गई थी। जेल में ही मन्नी ने उन्हें बताया की उसका अपने पड़ोसी जगदीश पुत्र ज्वला सिंह के साथ लड़ाई झगड़े का मुकदमा चल रहा है। मन्नी भडाना का मकान जगदीश के मकान के सामने ही है। मन्नी भडाना के उस मकान में किराएदार  रहते हैं व उसमें कुछ दुकाने भी बनी हुई हैं जिनमें से एक दुकान मीट की है। मीट की दुकान पर जगदीश व उसके परिवार वालों ने एतराज किया जिसपर मन्नी भडाना ने उनके साथ लड़ाई झगडा किया। इसी लड़ाई झगड़े में मन्नी भडाना ने जगदीश व उसके परिवार वालों को पीट दिया था जिसके चलते जगदीश ने उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज करवा दिया। मन्नी ने जगदीश को कई बार राजिनामा करने के लिए कहा पर जगदीश ने राजिनामा नही किया और मन्नी भडाना जेल चला गया। जोकि पैरोल पर जेल से बाहर आया था।
जगदीश द्वारा मन्नी को जेल भिजवाने का बदला लेने के लिए मन्नी ने जितेन्द्र उर्फ गुड्डू व मोहन को 70000 रुपऐ दिए और जगदीश को फसाने की योजना बनाई। योजना में उन्होंने तय किया की हम जगदीश की गाड़ी जो उसके मकान के बहार पार्क होती है उसमे गांजा रख देंगे जिससे जगदीश जेल चला जाएगा। योजना के मुताबिक दोनों आरोपी दिल्ली से गांजा लेकर शिव दुर्गा विहार फरीदाबाद पहुचे ही थे कि क्राइम ब्रांच सेक्टर 48 ने सूत्रों के आधार पर आरोपियों को गांजे समेत काबू कर लिया।
उपरोक्त आरोपियों में से जितेन्द्र उर्फ गुड्डू पहले भी एक बार मुकदमा नंबर 204/17 थाना भलस्वा डेरी, दिल्ली में हत्या के आरोप में जेल जा चूका है और अभी पैरोल पर चल रहा है। आरोपी मोहन महतो भी एक बार मुकदमा न: 406/2018 थाना शालीमार बाग में गांजे तस्करी के तहत दिल्ली में जेल जा चूका है।
आरोपी के खिलाफ दिनांक 9 सितंबर 2020 को थाना सूरजकुंड में NDPS  एक्ट की धारा 20/61/85 के तहत मुकदमा न: 454  दर्ज किया गया है।
आरोपियों को अब अदालत में पेश करके 4 दिन के रिमांड पर लिया गया है जिसमें उनसे दिल्ली में जिससे गांजा खरीद कर लाए थे उसके बारे में पूछताछ की जाएगी।