दोस्त के घर डकैती डालने वाले आरोपी आदित्य सहित 6 आरोपियों को क्राइम ब्रांच उंचा गांव ने किया गिरफ्तार

0
66
Faridabad Hindustan ab tak/Dinesh Bhardwaj : डीसीपी क्राइम नरेंद्र  निर्देश पर क्राइम ब्रांच उंचागांव इंचार्ज सब इंस्पेक्टर जगमिंदर की टीम ने बडी कार्रवाई करते हुए थाना तिगांव के क्षेत्र में हुए डकैती के मामले में मुख्य आरोपी आदित्य सहित 6 को अलग- अलग स्थानों से गिरफ्तार करने में कामयाबी हासिल की है।
गिरफ्तार आरोपी विकास उर्फ मट्टू, आशीष उर्फ आशु, नितिन, मोहित, आदित्य उर्फ अशोक कुमार और मोहित, उत्तर प्रदेश हाथरस के गांव अगराणा के रहने वाले है।
पुलिस प्रवक्ता सुबे सिंह ने जानकारी देते हुए बताया मुख्य आरोपी आदित्य अपने मित्र के घर 2 दिन पहले ही आ गया था। आरोपी ने 5 जनवरी की सुबह 3 बजे शिकायतकर्ता देव ज्योति के घर आदित्य ने अपने 5 साथियों को दरवाजा खोल कर घर में घुसा लिया था। शिकायतकर्ता को बंधक बना लिया और उसके सिर में चोट मारी ।सभी आरोपियों ने मिलकर लेपटाप,  मोबाईल फोन, कुछ कीमती सोना, चाँदी व हीरे के जेवरात व कुछ नगदी को लूट, घटना को अंजाम दिया था। पांचों आरोपी दिल्ली से इको गाड़ी को किराए पर लेकर आए थे और फरीदाबाद में ओयो रुम लेकर इको ड्राइवर के साथ रुके थे। रात के समय इको गाडी और ड्राइवर को छोडकर योजना के तहत देव ज्योति के घर चले गए थे। आरोपी ड्राइवर को झुठ बोलकर दिल्ली से फरीदाबाद लाए थे। पुलिस ने गुप्त सूत्रों से प्राप्त सूचना के आधार पर आरोपी मोहित(काला) और नितिन को सिकंदराउ हाथरस से 7 जनवरी को गिरफ्तार किया था। दोनो आरोपियों को पुलिस रिमांड पर लेकर पूछताछ करने पर इस घटना में अन्य चार आरोपियों के शामिल होने की बात पता चली। आरोपी विकास और आशीष को टिकावली फरीदाबाद से तथा आदित्य और मोहित दुबे को कालिंदी कुंज दिल्ली से गिरफ्तार किया गया है। सभी आरोपी एक ही गांव अगराणा हाथरस के रहने वाले हैं
 क्राईम ब्राचं ने गिरफ्तार आरोपियों से वारदात में प्रयोग गाड़ी के साथ सोने के 2 लॉकेट, 3 गले की चैन, 2 जोड़ी चूड़ी, 2 अंगूठी, 2 जोड़ी झूमका, 2 गले के हार एवं चांदी के 5 लॉकेट, 2 ब्रेसलेट, 2 अंगूठी, चुटकी 2 जोड़ी, 1 राखी, 1 तागड़ी, पायल-6 जोडी, 4 कड़े और 2 लैपटॉप, एक आई फोन, 2 घड़ी, 10 हजार रुपए नगद बरामद किए है।
पुलिस की जांच में पता चला की गिरफ्तार आरोपी मोहित के खिलाफ दिल्ली के विभिन्न थानों में लूट डकैती के 6, चोरी के 9 और अवैध हथियार का 1 व चोरी का सामान प्रयोग करने और अवैध नशा सामग्री की तस्करी के मुकदमें दर्ज है। आरोपी ने इन सभी लूट डकैती और अवैध हथियार की सभी घटनाओं को वर्ष 2018 और 2019 में अंजाम दिया है। जिसके बारे में दिल्ली पुलिस को सूचित कर दिया गया है।
आरोपीयो को अदालत में पेश करके जेल भेज दिया है।