प्रदेशभर से उठ रही सीट बढ़ाने की मांग, फिर भी भाजपा-जजपा मौन : कृष्ण अत्री

0
416

Faridabad Hindustan ab tak/Dinesh Bhardwaj : आज एनएसयूआई फरीदाबाद के कार्यकर्ताओं तथा दाखिले से वंचित रह गए छात्रों ने सभी कॉलेजों की स्नातक कक्षाओं में सीट बढ़वाने के लिए पंडित जवाहरलाल नेहरू कॉलेज के गेट पर प्रदर्शन करके हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहरलाल खट्टर और शिक्षा मंत्री कंवरपाल गुर्जर का पुतला फूंका। प्रदर्शन एनएसयूआई हरियाणा के पूर्व प्रदेश महासचिव कृष्ण अत्री के नेतृत्व में किया गया। प्रदर्शनकारियों ने भाजपा-जजपा सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।

इस दौरान एनएसयूआई हरियाणा के पूर्व प्रदेश महासचिव कृष्ण अत्री ने कहा कि सीट बढ़वाने के लिए छात्र पिछले कई दिनों से मांग कर रहे हैं लेकिन अभी तक सीट नही बढ़ पाई हैं। ऐसा नही हैं की किसी एक कॉलेज या एक जिले से सीट बढ़ाने की मांग की जा रहीं हैं बल्कि पूरे हरियाणा प्रदेश के छात्रों द्वारा सीट बढ़ाने की मांग की जा रही हैं। उन्होंने कहा कि एनएसयूआई के बैनरतले 6 अक्टूबर को एक हस्ताक्षर अभियान चलाया गया था जिसमें सैंकड़ो छात्रों ने हस्ताक्षर करके अपनी सहमति दर्ज करवाई थीं तथा उसके बाद 8 अक्टूबर को नेहरू कॉलेज के प्राचार्य को शिक्षा मंत्री और डीएचई निदेशक के नाम ज्ञापन भी सौंपा था लेकिन अभी तक भी सुनवाई नही हुई हैं।

कृष्ण अत्री ने कहा कि ऐसा पहली बार देखने में आ रहा हैं जब 90%-95% तक अंक प्राप्त करने के बावजूद छात्र बिना दाखिले के वंचित घूम रहे हैं और ऐसा किसी एक कॉलेज में नहीं है बल्कि सभी कॉलेजों में यही हाल हैं। उन्होंने कहा कि शिक्षा विभाग को भी इस बारे जानकारी हैं। ऐसे में अगर शिक्षा विभाग मूक बंधिर बना रहता हैं तो ये छात्रों के साथ धोखा होगा। इसलिए समय रहते हुए छात्रों की राहत देते हुए 20 प्रतिशत से लेकर 40 प्रतिशत तक सीट बढ़ा देनी चाहिए अन्यथा छात्र किसी भी हद तक चले जायेंगे पर अपना अधिकार लेकर रहेंगे। एनएसयूआई के बैनरतले सीट ना बढ़ने तक प्रयास जारी रहेगा।

इस मौके पर छात्रनेता दिनेश कटारिया, सन्नी पायला, अमित, भूपेंद्र कुमार, सागर, शुभम, विवेक गुप्ता, संदीप, दलीप, मनीष, रोहित, बॉबी, पवन, अंकित, सूरज, सुमित, आकाश आदि मौजूद थे।