कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए कारगर कदम उठाने का प्रयास किया जा रहा : एसडीएम अपराजिता

0
757
Faridabad Hindustan ab tak/Dinesh Bhardwaj :10 सितम्बर। एसडीएम अपराजिता आईएएस ने कहा कि उपमंडल में कोरोना संक्रमितो की संख्या बढ़ाने से रोकने के लिए कारगर कदम उठाने का प्रयास किया जा रहा है। इसके लिए प्रशासन द्वारा आम जन को भागीदार बनाकर जन आन्दोलन के रूप में क्रियान्वित किया जाएगा।
एसडीएम अपराजिता आईएएस ने अपने कार्यालय में सामाजिक संस्थाओं और युवाओं तथा अन्य प्रबुद्ध लोगों के साथ बैठक करके सुझाव सांझा किए और प्रशासन द्वारा चलाए जा रहा कोरोना संक्रमण बचाव जागरूकता अभियान के लिए वालंटियर तैयार करने बारे विस्तार पूर्वक जानकारी दी। उन्होंने कहा कि  ये वालन्टियर लोगों को जागरूकता के साथ साथ कोविड-19 संक्रमण बचाव के लिए आम जनता को भागीदारी सुनिश्चित करेंगे  । उन्होंने कहा कि कोविड-19 के संक्रमण के बचाव के लिए सरकार द्वारा जारी हिदायतों के अनुसार लोगों में जागरूकता सुनिश्चित करने के लिए जन भागीदारी जरूरी है। अब भी लोग बिना मास्क पहनकर बाजारों तथा सार्वजनिक स्थानों पर घूमते रहते हैं। बिना जरूरी कार्य से घरों से बाहर झुण्ड बनाकर चल रहे हैं। मास्क लगाना, दो गज की दूरी,  सौसल डिस्टेसं, सनेटाइजर करने सम्बन्धी कोरोना संक्रमण बचाव के लिए पालना जरूरी है।
 उन्होंने कहा कि जन भागीदारी के सहयोग से आम जन में कोरोना संक्रमण के बचाव के लिए पूरे प्रदेश में उपमंडल ऐसा रोल माडल बनाए कि दूसरे जिलों के लोग हमारा अनुसरण करें। जागरूकता अभियान को धरातल पर क्रियान्वित करना है। कोविड-19 के संक्रमण से बचाव के लिए कोरोना हारेगा, हम जीतेगे जागरूक अभियान में आम जन की भागीदारी सुनिश्चित करने  के लिए उपमडंल में प्रशासन द्वारा जन सहयोग चलाया जा रहा है। इसके लिए उपमंडल प्रशासन के साथ वालंटियर के रूप में कार्य करने के लिए  टेलीफोन नम्बर 01292304500 पर सम्पर्क करें। एसडीएम ने आगे कहा कि आम जन की भागीदारी से ही जनता मे कोविड-19 के संक्रमण के बचाव के लिए  जागरूकता लाई जाएगी।
 बैठक में सुनील जागंङा,  पूनम चौधरी, राजेश गोयल, संगीता नेगी,नीलम शर्मा, मनोज गुप्ता सहित अन्य लोग उपस्थित थे।  फोटो कैप्शन -एसडीएम अपराजिता आईएएस बैठक को संबोधित करते हुए। साथ में अन्य लोग।