एस्कॉर्ट्स लिमिटेड और इंडसइंड बैंक ने कृषि समुदाय को सेवाएं प्रदान करने के लिए हाथ मिलाया

0
244

Faridabad Hindustan ab tak/Dinesh Bhardwaj : 15 सितंबर। एस्कॉर्ट्स लिमिटेड (एग्री मशीनरी) ने इंडसइंड के साथ अपने संबंधों को मज़बूत बनाते हुए एक औपचारिक समझौता किया है, जिसके तहत दोनों कंपनियां अपने ग्राहकों को सर्वोत्तम वित्तीय सेवाएं प्रदान करेंगी।

एस्कॉर्ट्स और इंडसइंड बैंक अपने ग्राहकों की आर्थिक ज़रूरतों को समझने के लिए साथ मिलकर काम करेंगी और उन्हें आधुनिक कृषि मशीनों में निवेश हेतु सक्षम बनाने के लिए संयुक्त रूप से विभिन्न आर्थिक कार्यक्रम शुरु करेंगी। इससे ग्राहकों की कृषि उत्पादकता और आमदनी दोनों में वृद्धि हो सकेगी।

श्री शेनू अग्रवाल, सीईओ, एस्कॉर्ट्स एग्री मशीनरी और श्री शिबन कौल, एक्जिक्यूटिव वाइस प्रेसिडेंट, इंडसइंड बैंक की उपस्थिति में इस समझौते को औपचारिक रूप दिया गया।

इंडसइंड बैंक को ग्रामीण क्षेत्र के ग्राहकों की गहरी समझ है और बैंक की शाखाएं देश भर में मौजूद हैं। बैंक की यह विशेषताएँ एस्कॉर्ट्स एग्री मशीनरी के लिए मददगार बनेंगी और दोनों कंपनियों की साझेदारी देश के किसान भाईयों-बहनों को अपने सपने पूरे करने में सक्षम बना सकेगी।

इस मौके पर श्री शेनू अग्रवाल ने कहा, “हमारे देश के ग्रामीण उद्योग काफी तेज़ी से बढ़ रहे हैं और हम देख रहे हैं कि हमारे ग्राहक तकनीकी रूप से विकसित कृषि प्रक्रियाओं को अपना रहे हैं। ऐसे में हम उन्हें सर्वोत्तम प्रोडक्ट्स उपलब्ध कराना चाहते हैं और इनकी खरीदारी को अधिक से अधिक आसान बनाना चाहते हैं।”

इस बारे में श्री एस. वी. पार्थसारथी, हेड-कंज्यूमर फाइनेंस डिविज़न, इंडसइंड बैंक, ने कहा, “एस्कॉर्ट्स लिमिटेड के साथ साझेदारी होने पर हमें गर्व है और हम इसके लिए उत्साहित भी हैं। इस साझेदारी से किसानों को आकर्षक ब्याज दरों पर आसानी से ऋण मिल सकेगा। हमारी सहभागिता से पूरी प्रक्रिया सुविधाजनक एवं पारदर्शी बनेगी और किसानों को देश के विकास हेतु अपना योगदान देने में मदद भी मिलेगी।”