कोरोना वायरस से बचाव के लिए टीकाकरण के लिए आगे आए प्रत्येक व्यक्ति : मूलचंद शर्मा

0
104

Faridabad Hindustan ab tak/Dinesh Bhardwaj : 11 जून। हरियाणा के परिवहन, खनन एवं कौशल विकास विभाग के कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा ने कहा कि कोविड-19 वैश्विक महामारी के प्रथम व द्वितीय चरण में बचाव के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश में और मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने प्रदेश में लोगों को बेहतरीन स्वास्थ्य सेवाएं देकर लोगों को वैश्विक महामारी से बचाने का काम किया है।

कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा आज शुक्रवार को स्थानीय अग्रवाल धर्मशाला में दिव्यांगजनों के लिए स्वास्थ्य एवं समाज कल्याण विभाग द्वारा आयोजित कोविड-19 संक्रमण से बचाव के लिए वैक्सीनेशन कैंप का शुभारंभ कर रहे थे। उन्होंने कहा कि स्वास्थ्य एवं समाज कल्याण विभाग द्वारा यह एक बेहतर और सहरानीय कदम है। जिसमें दिव्यांग जनों को कोरोना वायरस के बचाव के लिए नि:शुल्क वैक्सीन लगाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि चिकित्सा विशेषज्ञों की राय से यह वैक्सीन कोरोना संक्रमण के बचाव में कारगर सिद्ध हो रही है।

कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा ने आमजन से अपील करते हुए कहा कि वे जहां भी सरकार द्वारा जारी हिदायतों के अनुसार कैंप लगाए जाते हैं, वहां पर जाकर अपना वैक्सीनेशन अवश्य करवा लें। वैक्सीनेशन कोरोना संक्रमण के बचाव के लिए कारगर सिद्ध हो रहा है। इस वैक्सीनेशन की कोई साइड इफेक्ट नहीं है। मैंने स्वयं भी है यह वैक्सीन लगवा रखी है।

कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा ने कहा कि बल्लभगढ़ विधानसभा क्षेत्र में सड़क, बिजली, पानी, सीवरेज व्यवस्था सहित विकास कार्यों की लोगों को तमाम मूलभूत सुविधाएं देने का प्रयास कर रहा हूं। प्रदेश में बल्लभगढ़ विधानसभा क्षेत्र को विकास के क्षेत्र में रोल मॉडल बनाकर ही दम लूंगा। बल्लभगढ़ विधानसभा क्षेत्र में अनेक विकास कार्य धरातल पर पूरे हो गए हैं और चल रहे हैं। इसके लिए विरोधी लोग भी दबी जुबान से प्रशंसा कर रहे हैं। कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा ने कहा कि कांग्रेस पार्टी व अन्य विरोधी पार्टियों के लोगों को भी चाहिए कि वे कोविड-19 वैश्विक महामारी में सरकार का विरोध न करके आमजन के लिए सहयोग करें और लोगों को कोरोना वायरस का बचाव करने में अपनी भागीदारी सुनिश्चित करें।

एसडीएम अपराजिता ने कहा कि दिव्यांग जनों के लिए कोरोना वायरस संक्रमण के बचाव के लिए वैक्सीनेशन कैम्प लगाना एक सराहनीय कदम है। बल्लभगढ़ की एसडीएम होने के नाते मैं भी बल्लभगढ़ की नागरिक हूँ और हर नागरिक का दायित्व बनता है कि वह अपने शहर, इलाके को स्वच्छ रखने में और स्वस्थ रखने में भागीदार बने। ट्रैफिक व्यवस्था पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि सभी को ट्रैफिक नियमों का पालन करना चाहिए। एक स्वच्छ शहर बनाने के लिए ट्रैफिक नियम, शुद्ध पर्यावरण सहित अन्य तमाम सामाजिक उत्थान के कार्यों में हर नागरिक को भागीदार बनना चाहिए। उन्होंने कहा कि स्वच्छ, सुंदर और स्वस्थ होंगे तो निश्चित तौर पर साकारात्मक सोच के साथ शहर विकसित होगा।

एसएमओ डॉ. मान सिंह ने कहा कि कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव में यह वैक्सीन कारगर सिद्ध हो रही है। कोविड-19 संक्रमण के प्रथम व द्वितीय चरण से बचने में इस वैक्सीनेशन के सकारात्मक परिणाम आए हैं। जिन लोगों ने यह वैक्सीनेशन लगा रखा था। वे लोग कोरोना पॉजिटिव होने के बाद भी स्वस्थ होकर अच्छा फील कर रहे हैं। उन्होंने आमजन से अपील करते हुए कहा कि कोरोना संक्रमण के बचाव के लिए हर नागरिक को यह वैक्सीन अवश्य लगवाना चाहिए। स्वास्थ्य विभाग द्वारा इसके लिए बल्लभगढ़ में अलग-अलग स्थानों पर कैंप आयोजित करके लोगों को वैक्सीन लगाए जा रहे हैं।

इस मौके पर एसडीएम अपराजिता, नोडल अधिकारी डॉ. मान सिंह, जिला समाज कल्याण अधिकारी श्रीमती शुशीला देवी, पार्षद दीपक यादव, पार्षद हरप्रसाद गोड़, लखन बेनिवाल, महेश गोयल, गजेंद्र वैष्णव, अनुराग गर्ग, प्रेम खट्टर, संजीव बैंसला, दिपांशू अरोड़ा, रवि भगत, अशोक अग्रवाल, अंजू गुप्ता, संगीता नेगी, सोनू ठुकराल, राजेन्द्र शर्मा, कैलाश वशिष्ठ सहित शहर के गणमान्य लोग मौजूद रहे।