ग्रुप-सी के करीब 28,000 रिक्त पदों के लिए जल्द होंगी परीक्षा: मुख्य सचिव संजीव कौशल

0
91

Faridabad Hindustan ab tak/Dinesh Bhardwaj : 04 जुलाई। हरियाणा के मुख्य सचिव संजीव कौशल ने कहा कि हरियाणा में जल्द ही ग्रुप-सी के करीब 28,000 रिक्त पदों के लिए परीक्षाएं करवाई जाएंगी। उन्होंने प्रदेश के सभी जिला के उपायुक्तों को संबोधित करते हुए कहा कि सभी जिला उपायुक्त अपने-अपने जिला में उक्त पदों की भर्ती के लिए होने वाली परीक्षा को सफल बनाने के लिए अभी से तैयारियों में लग जाएँ। हरियाणा के मुख्य सचिव संजीव कौशल ने सोमवार को विडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से प्रदेश के सभी जिला उपायुक्तों के साथ समीक्षा बैठक की अध्यक्षता की।

उन्होंने बैठक में सभी अधिकारियों को दिशा-निर्देश देते हुए कहा कि सीईटी पोर्टल पर करीब 11 लाख उम्मीदवार पंजीकरण कर चुके हैं। संख्या को देखते हुए सभी उपायुक्त अपने जिला में अधिक-से-अधिक परीक्षा केंद्र स्थापित करें। जिससे कि प्रदेश सरकार आगामी परीक्षाओं का सफल एवं बेहतर संचालन कर सके। उन्होंने बताया कि ग्रुप-सी के रिक्त पदों के लिए परीक्षाएं एचएसएससी द्वारा कराई जाएंगी।

मुख्य सचिव ने बताया कि प्रदेश में विभिन्न परीक्षा कराने हेतु लगभग 1100 परीक्षा केंद्र उपलब्ध हैं जिनकी संख्या को हमें अधिक-से-अधिक करना है। उन्होंने कहा कि यह केंद्र ज़्यादातर सरकारी स्कूलों में बने हुए हैं। मुख्य सचिव ने सभी उपायुक्तों को दिशा-निर्देश दिए कि परीक्षा केन्द्रों की संख्या को बढ़ाने के लिए प्राइवेट स्कूलों, स्टेट, सेंट्रल व निजी विश्वविद्यालयों, सभी सरकारी संस्थाओं की भी मदद लें। उन्होंने बताया कि इस बार राजधानी चंडीगढ़ में भी परीक्षा केंद्र स्थापित किए जाएँगे।

उपायुक्त जितेंद्र यादव ने कहा कि जिला फरीदाबाद में करीब 82 परीक्षा केंद्र मौजूद हैं जिनकी संख्या को आगामी परीक्षाओं के लिए निश्चित ही बढ़ाया जाएगा।

उपायुक्त ने मुख्य सचिव को आश्वस्त किया कि जिला प्रशासन फरीदाबाद द्वारा कम-से-कम 50,000 परीक्षार्थियों की परीक्षा सफल व बेहतर ढंग से करवाई जाएगी तथा इस कार्य में कोई कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। उन्होंने बैठक में मौजूद तीनों उपमंडल अधिकारियों व जिला शिक्षा अधिकारी को नये परीक्षा केंद्र स्थापित करने के लिए स्थानों को चिन्हित करने के निर्देश दिए।

बैठक में एसडीएम फरीदाबाद परमजीत चहल, एसडीएम बड़खल पंकज सेतिया, एसडीएम बल्लभगढ़ त्रिलोक चंद, नगराधीश नसीब कुमार, जिला शिक्षा अधिकारी मुनेश चौधरी सहीत अन्य अधिकारी व कर्मचारी मौजूद रहे।