भाजयुमो फरीदाबाद द्वारा प्रधानमन्त्री के जीवन पर लगाई गई प्रदर्शनी

0
160

Faridabad Hindustan ab tak/Dinesh Bhardwaj : 22 सितम्बर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मदिवस के उपलक्ष्य में भारतीय जनता पार्टी ज़िला फ़रीदाबाद सेवा और समर्पण अभियान के रूप में मना रहा है जो कि 17 सितंबर से 7 अक्टूबर तक चलेगा। इस दौरान ज़िले में विविध कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं । इसी कड़ी में आज युवा मोर्चा फ़रीदाबाद द्वारा प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जीवन पर आधारित प्रदर्शनी का अवलोकन सेक्टर 15 फ़रीदाबाद के सामुदायिक भवन में किया गया। प्रदर्शनी का शुभारम्भ भाजपा के प्रदेश संगठन महामंत्री रवीन्द्र राजू, भाजपा जिला अध्यक्ष गोपाल शर्मा, पूर्व प्रदेश महामंत्री संदीप जोशी ने किया।

जिला अध्यक्ष गोपाल शर्मा ने बताया कि भाजपा के विभिन्न प्रकल्पों के माध्यम से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का जन्मदिन सेवा एवं समर्पण अभियान के तहत मनाया जा रहा है। 17 सितंबर से 07 अक्टूबर तक प्रधानमंत्री के जन्म दिवस के उपलक्ष्य में समाज सेवा से जुड़े विभिन्न कार्य किए जा रहे हैं। सेक्टर-15 स्थित सामुदायिक भवन  प्रदर्शनी में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के अभी तक के जीवन को विस्तृत रूप से दर्शाया गया है। उन्होंने किस तरह से अपने बचपन से लेकर अब तक के सामाजिक, राजनीतिक व प्रशासक के रूप में कार्य किए हैं। संगठन महामंत्री रवीन्द्र राजू ने कहा कि यह प्रदर्शनी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी व्यक्तित्व के धनी है। यह प्रदर्शनी उनके विराट व्यक्तित्व व जीवन पर आधारित है। प्रधानमंत्री मोदी ने देश और  समाज को एक नई दिशा दी है । उनके कार्य हमें प्रोत्साहित करते हैं। पीएम मोदी के जीवन पर आधारित इस प्रदर्शनी में प्रधानमंत्री के जीवन संघर्ष और ऐतिहासिक कार्यों को दर्शाया गया है। एक तरह से कोशिश ये की गई है कि प्रधानमंत्री मोदी किस तरह से संघर्ष करते हुए देश की सर्वोच्च सत्ता तक पहुंचे और किस तरह से उन्होंने पार्टी को फर्श से अर्श तक पहुंचाया। इस प्रदर्शनी को लेकर भाजपा युवा मोर्चा के ज़िला अध्यक्ष पंकज सिंगला का कहना है कि जीवन में उतार-चढ़ाव व संघर्ष तो आता है। इससे लड़ कर जीवन जीने वाला ही सफलता की सीढ़ी को चढ़ पाता है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वही करके दिखाया है और हमें उनसे प्रेरणा लेनी चाहिए। उन्होंने कहा कि प्रदर्शनी का लक्ष्य भाजपा के पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं सहित आमजनों को नरेंद्र मोदी के जीवन और उनके कार्यो से अवगत कराना है। प्रधानमंत्री मोदी के जीवन से प्रेरित भाजपा कार्यकर्ता देश और समाज की सेवा में पूरी निष्ठा से कार्यरत हैं। उनके जीवन दर्शन से कार्यकर्ताओं में एक नई ऊर्जा का संचार होता है।

इस अवसर पर ज़िला महामंत्री मूलचन्द मित्तल,आर एन सिंह, नीरा तोमर,ओमप्रकाश रक्षवाल,वजीर सिंह डागर, जिला विस्तारक ललित बंसल, भाजपा के मंडल अध्यक्ष/महामंत्री और मंडल प्रभारी व युवा मोर्चा ज़िला अध्यक्ष पंकज सिंगला, महामंत्री सचिन ठाकुर, प्रदर्शनी के संयोजक कृष्ण आर्य, मुकुल चोपड़ा, समीर टंडन व जिला उपाध्यक्ष योगेश तेवतिया, करण गोयल, लक्ष्य जिंदल, भाजयुमो जिला पदाधिकारी एवं मंडलों के कार्यकर्त्ता उपस्थित रहे।