फरीदाबाद ट्रैफिक पुलिस ने भारी बारिश में कड़ी मशक्कत करते हुए वाटर पंप के माध्यम से अंडरपास में जलभराव की समस्या से निजात दिलाने के साथ ही ट्रैफिक व्यवस्था को सुचारू रूप से चलाने का किया उचित प्रबंध

0
77

Faridabad Hindustan ab tak/Dinesh Bhardwaj : पुलिस आयुक्त विकास कुमार अरोड़ा के दिशा निर्देश तथा डीसीपी ट्रैफिक सुरेश कुमार के मार्गदर्शन तथा एसीपी ट्रैफिक विनोद कुमार के नेतृत्व में फरीदाबाद की यातायात पुलिस ने जलभराव की समस्या से निपटने के लिए बहुत ही सराहनीय कदम उठाया है जिसके चलते आज भारी बारिश के बावजूद हाईवे अंडरपास में जलभराव नहीं हुआ और ट्रैफिक भी सुचारू रूप से चलता रहा। इसमें ट्रैफिक ड्यूटी में तैनात ट्रैफिक एसएचओ दर्पण, सभी टीआई तथा सहित सभी ट्रैफिक पुलिस कर्मियों का अहम योगदान रहा जिन्होंने पुलिस आयुक्त के इस प्रयास को सफल बनाया।

पुलिस प्रवक्ता सूबे सिंह ने बताया कि मानसून में होने वाली बारिश के चलते फरीदाबाद पुलिस ने ट्रैफिक व्यवस्था को सुचारू रूप से चलाने के लिए अपनी तैयारियां पूरी कर ली है और नागरिकों को इस बारिश के मौसम में ट्रैफिक जाम से निजात दिलाने के लिए अपनी कमर कस ली है। पुलिस आयुक्त विकास कुमार अरोड़ा ने फरीदाबाद में बारिश के मौसम में होने वाली ट्रैफिक तथा जलभराव की समस्या का पहले से ही विश्लेषण करके यातायात पुलिस को इसके उचित प्रबंध करने के निर्देश दिए थे जिसके तहत कार्य करते हुए फरीदाबाद की पूरी ट्रैफिक पुलिस ने बहुत ही सराहनीय कार्य किया है। अक्सर देखने को मिलता है कि थोड़ी सी बारिश होने के बावजूद जगह जगह पर जलभराव हो जाता है जिसकी वजह से गाड़ियां अपनी सामान्य गति से नहीं चल पाती और जाम की स्थिति उत्पन्न हो जाती है। बरसात के मौसम में सड़कों पर गड्ढे हो जाते हैं परंतु उनमें जलभराव के कारण वाहन चालकों को गड्ढे दिखाई नहीं पड़ते और उनकी गाड़ी उस गड्ढे में टकराने की वजह से क्षतिग्रस्त हो जाती है और कई बार इसकी वजह से वाहन चालकों को शारीरिक रूप से बहुत नुकसान पहुंचता है। इसी को ध्यान में रखते हुए ट्रैफिक पुलिस ने हाईवे पर स्थित सभी अंडरपास जिसमें बल्लभगढ़ फ्लाईओवर, गुडईयर,बाटा, अजरौंदा, ओल्ड, मेवला महाराजपुर, एनएचपीसी इत्यादि शामिल है उनमें वाटर पंप लगाकर जलभराव की समस्या को दूर कर दिया। इसके साथ ही ट्रैफिक पुलिसकर्मियों ने बारिश में खड़े होकर यातायात को सुचारू रूप से चलाने का सराहनीय कार्य किया। ट्रैफिक पुलिसकर्मियों ने वाहन चालकों को लगातार निर्देशित करते हुए जाम की समस्या उत्पन्न नहीं होने दी। पुलिस आयुक्त विकास कुमार अरोड़ा ने यातायात पुलिस द्वारा किए गए सराहनीय कार्य के लिए उनकी प्रशंसा की तथा आगे भी इसी प्रकार ट्रैफिक व्यवस्था को सुचारू रूप से चलाने के लिए कड़ी मेहनत करते रहने के लिए प्रोत्साहित किया।