खेतों में हाइटेंशन लाइन को लेकर मंत्री से मिले विधायक

0
54

Faridabad Hindustan ab tak/Dinesh Bhardwaj : ग्रेटर फरीदाबाद क्षेत्र के गांवों तिगांव, दयालपुर, सदपुरा और बुखारपुर के खेतों में खींचे जा रहे हाईटेंशन बिजली के तारों के रूट और मुआवजा की मांग को लेकर विधायक राजेश नागर एवं नयनपाल रावत ने बिजली मंत्री रणजीत सिंह से मुलाकात की।

उन्होंने मंत्री को बताया कि इन किसानों के पास छोटी छोटी जमीनों के टुकड़े पड़े हैं जिनपर बिजली निगम 400 किलो वाट और 220 किलोवाट लाइन डाल रहा है। किसानों की मांग है कि खेतों में पोल लगने के बाद लाइनों से 100-100 फुट दूरी तक कोई खेती आदि के कार्य नहीं हो सकेंगे जिससे उन्हें यथासंभव उनके खेतों को बचाया जाए और जिन खेतों से लाइन गुजरे, उन किसानों को भरपूर मुआवजा दिया जाए। उन्होंने मंत्री रणजीत सिंह को बताया कि किसानों को डीसी रेट के बजाय मार्केट रेट से मुआवजा दिया जाए जिससे कि उनकी आर्थिक स्थिति में बढोतरी हो सके। विधायक राजेश नागर ने कहा कि किसानों को राहत मिलने तक बिजली लाइन डालने के काम को रोका जाए। इस पर मंत्री रणजीत सिंह ने अधिकारियों संग दोनों विधायकों की बैठक करवाकर हल निकलवाने की बात कही। उन्होंने दो दिन में बैठक करवाने की जिम्मेदारी बिजली निगम के सीएमडी सत्यप्रकाश को सौंपी।

गौरतलब है कि विधायक राजेश नागर इससे पहले एचवीपीएन अधिकारियों के साथ मीटिंग कर फिजिबिजलटी रिपोर्ट तलब कर चुके हैं। जिसमें किसानों की अधिक से अधिक जमीन को छोड़े जाने की बात कही गई है। इस अवसर पर विक्रम प्रताप सिंह, सतबीर खलीफा, वेदराम, राज नागर नवादा, करण सिंह, भज्जी दयालपुर, बच्चू, गोविल, भगत सिंह दयालपुर, शेरपाल बुखारपुर, सूरजमल, रामपाल, अरविंद, रवि पाल, सोनू, योगेश एडवोकेट, रवि आजाद आदि मौजूद रहे।