डिमेंशिया केयर होम में वरिष्ठ नागरिकों को सरकार द्वारा उपलब्ध कराई जा रही स्कीम व सुविधाएं के बारे में विस्तृत जानकारियां दी

0
67

Faridabad Hindustan ab tak/Dinesh Bhardwaj : 04 अक्टूबर। जिला एवं सत्र न्यायाधीश एवं चेयरमैन जिला विधिक सेवा प्राधिकरण श्री यशवीर सिंह राठौर एवं श्रीमती सुकृति सीजीएम डीएलएसए फरीदाबाद के निर्देशानुसार एडवोकेट संजय गुप्ता और अर्चना गोयल ने फरीदाबाद सेक्टर-11 स्तिथ डिमेंशिया केयर होम में वरिष्ठ नागरिकों के बीच में जाकर उन्हें उनके अधिकारों के बारे में जानकारी दी और सरकार द्वारा उपलब्ध कराई जा रही स्कीम व सुविधाएं के बारे में विस्तृत जानकारियां दी। इसके साथ-साथ बुजुर्गों को आ रही स्वास्थ्य संबंधी परेशानियों के निदान के लिए डॉक्टर गजराज सिंह उप चिकित्सा अधिकारी की देखरेख में स्वास्थ्य जांच शिविर का आयोजन करवाया गया। जिसमें डिमेंशिया केयर होम में एडमिट व अन्य बुजुर्गों की स्वास्थ्य संबंधी जांच की गई और उन्हें बेहतर उपचार, दवाइयां उपलब्ध कराई गई।

अधिवक्ता संजय गुप्ता ने बताया कि जिला विधिक सेवा प्राधिकरण फरीदाबाद निरंतर वरिष्ठ नागरिकों के लिए स्वास्थ्य जांच शिविर का आयोजन कर रहा है और यह प्रक्रिया निरंतर भविष्य में भी जारी रहेगी। इन स्वास्थ्य शिविर व बुजुर्गों को उपलब्ध कराई जा रही सभी कार्यों पर सीजीएम डीएलएसए फरीदाबाद माननीय श्रीमती सुकृति खुद समीक्षा कर रही हैं और जहां भी सरकारी विभाग से सहायता की आवश्यकता होती है उनसे संपर्क करके सहायता पहुंचाई जा रही है।