बच्चों की तकलीफ को विधायक राजेश नागर ने मौके पर ही किया दूर 

0
75

Faridabad Hindustan ab tak/Dinesh Bhardwaj : गांव बडौली के सरकारी स्कूल में कमरों की कमी के कारण आज छात्रों और अभिभावकों की प्रदर्शन की सूचना मिलते ही विधायक राजेश नागर मौके पर पहुंचे और समस्या को सुना। उन्होंने जिला शिक्षा अधिकारी और ब्लॉक शिक्षा अधिकारी को मौके पर ही बुला लिया और जल्द से जल्द स्कूल में कमरे बनवाने के निर्देश दिए।

विधायक राजेश नागर ने कहा कि गांव बडौली के सरकारी स्कूल को मॉडल संस्कृति स्कूल घोषित किया जा चुका है। इस बाबत घोषणा स्वयं शिक्षा मंत्री कंवरपाल गुर्जर ने इसी स्कूल में आयोजित एक कार्यक्रम में की थी। नागर ने कहा कि यह ठीक है कि मॉडल संस्कृति स्कूल के लिहाज से कमरे व अन्य संसाधन बनाने में देरी हुई है लेकिन आज हमने मौके पर डीईओ और बीईओ को बुला लिया है। हमने उन्हें स्कूल के कमरे व अन्य संसाधन निर्माण करने संबंधी काम को तेजी से आगे बढ़ाने की बात कही है। उन्होंने संतोषजनक जवाब दिया है। इस स्कूल को बनाने के लिए तीन करोड़ 28 लाख रुपये का बजट मंजूर हो गया है जिसके एक महीने के अंदर टेंडर कर स्कूल में निर्माण कार्य प्रारंभ हो जाएगा। विधायक नागर ने कहा कि हम अपने विधानसभा क्षेत्र में शिक्षा की क्रांति लाने के लिए प्रतिबद्ध हैं और इस काम में हमें मुख्यमंत्री मनोहर लाल और शिक्षा मंत्री कंवरपाल गुर्जर का भरपूर सहयोग मिल रहा है।

मौके पर पहुंचे विधायक राजेश नागर ने कहा कि हमने अभिभावकों से बात की है। उनका यही कहना है कि स्कूल को मॉडल संस्कृति घोषित करने के बाद काम नहीं किया जा रहा है जिससे बच्चे खुले में पढऩे के लिए मजबूर हैं। लेकिन हमने उन्हें वस्तुस्थिति के बारे में बताया है जिसके बाद वह सभी मान गए हैं और आम दिनों की तरह स्कूल में कक्षाएं लगेंगीं। वहीं हम जल्द से जल्द स्कूल की नई इमारत बनवाने के लिए प्रयासरत रहेेंगे। नागर ने कहा कि तिगांव क्षेत्र में शिक्षा के नए आयाम स्थापित हो रहे हैें। हमारे यहां कई स्कूल मॉडल संस्कृति घोषित किए हैं वहीं अनेक स्कूलों में संसाधनों में बढ़ोतरी की गई है। इसके साथ ही सरकारी कॉलेज में भी काफी सीटों में बढोतरी की गई है। विधायक नागर ने कहा कि प्रदेश की पहली मॉडर्न डिजिटल आईटीआई भी तिगांव क्षेत्र में ही बन रही है। जिससे हमारा क्षेत्र प्रदेश में अपनी विशेष पहचान बनाने की दिशा में बढ़ रहा है।

उन्होंने कहा कि अपनी किसी भी प्रकार की समस्या को लेकर आज मुझसे कभी भी मिल सकते हैं। नागर ने कहा कि जिन लोगों ने सत्ता में रहते कभी जनता के काम नहीं किएवो जन भावनाओं को भडक़ाकर राजनीति करने से बाज आएं। इस अवसर पर रणबीर चंदीलाराजाराममहेंद्र चंदीलाविक्रम चंदीलारविंद्र पार्षदरवि नेताजीसत्तू सरपंचबाबूराम चंदीलापंडित हितेश कुमारजग्गी मास्टरमहाबीर चंदीला आदि प्रमुख रूप से मौजूद रहे।