कोरोना से बचाव के लिए अस्थाई दुकानदारों को दशहरा ग्राऊंड में जगह दे नगर निगम: भाटिया

0
296

Faridabad Hindustan ab tak/Dinesh Bhardwaj : फरीदाबाद व्यापार मंडल के चेयरमैन जगदीश भाटिया ने दीवाली के त्यौहार पर बढ़ती भीड़ को देखते हुए नगर निगम प्रशासन से अपील की है कि बाजारों में दुकानों के बाहर बैठे व्यापारियों को दशहरा ग्राऊंड में जगह दी जाए। श्री भाटिया ने निगम आयुक्त से अपील की है कि देश में कोरोना की तीसरी लहर का प्रकोप देखा जा रहा है, वहीं फरीदाबाद में भी कोरोना के केसों में एक बार फिर से इजाफा हो रहा है। पिछले कुछ दिनों के भीतर ही कोरोना के नए मरीजों में बढ़ोत्तरी हो रही है। जिससे प्रशासन को सबक लेते हुए युद्धस्तर पर कार्रवाई करनी चाहिए।
व्यापार मंडल के चेयरमैन जगदीश भाटिया ने निगम आयुक्त से कहा है कि दीवाली के त्यौहार पर बाजारों में ग्राहकों की भीड़ बढ़ती है। ऐसे में बीके से हार्डवेयर चौक, 1 नंबर से लेकर 2, 3 व 5 नंबर के बाजारों में बहुत से लोगों ने सडक़ों पर अतिक्रमण करके अपनी दुकानें सजा ली हैं। इन दुकानों की वजह से बाजारों में भीड़ बढऩा लाजिमी है। ऐसे में प्रशासन को कोरोना को ध्यान में रखते हुए इन सभी फड़ी लगाने वालों के लिए दशहरा ग्राऊंड में जगह एलॉट करनी चाहिए। बकायदा निगम प्रशासन दशहरा ग्राऊंड में अस्थाई जमीन एलॉट करने की एवज में इन दुकानदारों से किराया भी ले सकता है।
इसका लाभ यह होगा कि बाजारों में भीड़ कम हो जाएगी और कोरोना का खतरा काफी हद तक कम हो सकता है, साथ ही ट्रैफिक जाम की समस्या से भी राहत मिलेगी । श्री भाटिया ने कहा कि वह निगम आयुक्त के साथ साथ जिला प्रशासन, केंद्रीय मंत्री कृष्णपाल गुर्जर एवं मुख्यमंत्री मनोहर लाल से भी अपील करते हैं कि इस दिशा में गंभीरता पूर्वक विचार करते हुए प्रशासन को निर्देश दिया जाना चाहिए, ताकि फरीदाबाद में शून्य तक पहुंच चुके कोरोना केसों को दोबारा से पनपने का अवसर ना मिले।