डीपीएसजी फरीदाबाद में रक्तदान शिविर व रीयूनियन मीट का आयोजन

0
104
Faridabad Hindustan ab tak/Dinesh Bhardwaj : ‘रक्तदान – जीवन की आस’ उक्ति को सार्थक बनाने हेतु डीपीएसजी फरीदाबाद में रोटरी क्लब एवं मेडिकल टीम के सहयोग से द्वितीय रीयूनियन मीट के अवसर पर रक्तदान शिविर व आरोग्य और स्वास्थ्य सम्बंधी जागरूकता गोष्ठ  का आयोजन दिनांक 26 नवम्बर 2021 को किया गया। कार्यक्रम का शुभारम्भ प्रात: 9:00 बजे विद्यालय की प्राचार्या सुश्री रितु कोहली जी माननीय अतिथि योगेश गुप्ता जी, श्रीमती अंजलि जैन जी तथा श्रीमती निधि अग्रवाल जी द्वारा दीप प्रज्वलन व ईश्वर वंदना के साथ हुआ। प्राचार्या महोदया ने अपने सम्बोधन भाषण में सभी पूर्व व वर्तमान छात्रों को उज्ज्वल भविष्य की शुभकामनाएं देते हुए विद्यालय के समग्र विकास में पूर्व छात्रों की सहभागिता और भागीदारी पर ज़ोर दिया। सभी पूर्व छात्रों ने अपने पूर्व अनुभवों को सांझा किया,  जिसका आनंद वहाँ मौजूद सभी  वर्तमान विद्यार्थियों व दर्शकों ने उठाया। विद्यालय की पूर्व छात्रा डा0 प्रिया मलिक ने भी अपनी जागरूकता गोष्ठी द्वारा सभी को स्वस्थ व आरोग्य जीवन की महत्ता बताते हुए अपने सुझाव प्रस्तुत किए।
रक्तदान शिविर में सभी डॉक्टरों और स्वास्थकर्मियों ने शिविर के लिए अपनी बहुमूल्य सेवाएं दीं तथा बताया कि महामारी के दौरान रक्तदान का महत्व और भी बढ़ गया है। जो व्यक्ति रक्तदान करता है 24 घंटों में उतना रक्त दोबारा अपने आप बन जाता है इसलिए रक्तदान कर आप किसी को जीवनदान दे सकते हैं।
इस शिविर की उद्देश्य पूर्ति हेतु विद्यालय के स्टाफ, कई पूर्व छात्रों व कुछ आगंतुकों ने गर्व से रक्तदान किया। एकत्र किए गए सभी रक्त को समाज के संकटग्रस्त जरूरतमंद सदस्यों के अमूल्य जीवन को बचाने में मदद करने के लिए अस्पताल भेजा गया। यह मानवता की महान सेवा का कार्य था। अंतत: रक्तदान करने वाले महादानियों को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया तथा उपस्थित सभी के लिए जलपान की व्यवस्था भी की गई। इस कार्यक्रम के सफल आयोजन के लिए विद्यालय की प्राचार्या, सभी पूर्व व वर्तमान छात्रों तथा विद्यालय प्रबंधक समिति सराहना के पात्र है।