कोविड-19 के बढ़ते प्रभावों को रोकने के लिए आम जन हेतु एक दिवसीय स्वास्थ्य जांच शिविर का किया आयोजन

0
509
Faridabad Hindustan ab tak/Dinesh Bhardwaj : 25 नवम्बर। बल्लबगढ़ एसडीएम अपराजिता ने आज बुधवार को स्थानीय डाक्टर भीमराव अम्बेडकर साहेब चौंक और बस स्टैंड परिसर से कोविड-19के संक्रमण के बचाव के लिए जागरूकता अभियान के तहत व्यापारियों और आम जन तथा यात्रियों के लिए कोविड-19 जांच शिविर का आयोजन किया गया। ये दोनों कोविड-19 जांच शिविर फरीदाबाद जिला मे कोविड-19 के बढ़ते प्रभावों को रोकने के लिए बल्लभगढ़ उपमंडल के अंतर्गत व्यापारियों, कर्मचारियों तथा आम जन हेतु एक दिवसीय स्वास्थ्य जांच शिविर का आयोजन किया गया है।
कोविड-19 के संक्रमण के बचाव के लिए सरकार द्वारा जारी हिदायतों के अनुसार जिला उपायुक्त यशपाल के दिशा-निर्देशो की पालना सुनिश्चित करते हुए एसडीएम बल्लभगढ़ अपराजिता के मार्ग दर्शन में एवं स्वस्थ विभाग की टीम, सीएमओ और एसएमओ डॉ मान सिंह की पहल पर बल्लभगढ़ के सभी व्यापारिक संगठनों के सहयोग से डाक्टर भीमराव अम्बेडकर साहेब चौंक पर व्यापारियों तथा आम जन और बस स्टैंड परिसर में यात्रियों का कोविड -19 का निःशुल्क जाँच शिविर का आयोजन किया गया है। जिसमें बाजार के गणमान्य व्यापारियों और सामान की खरीद दारी करने वाले लोग और बसों में यात्रा करने वाले लोग मौजूद रहे। इस कोविड जांच शिविर के लिए भी व्यापारी जगत के लोगों ने तथा आम जनता ने अधिक से अधिक संख्या में प्रतिभागीता कर अपनी कोविड-19 से जुड़े टेस्ट को करवाकर, इस जांच शिविर का लाभ लेते हुए दिखे। इस मौके एसडीएम अपराजिता ने कहा कि फरीदाबाद जिला मे बढते कोविड-19 के संक्रमण के बचाव ध्यान में रखते हुए प्रशासन ने यह कदम उठाया है, इसमें आम व्यापारियों तथा व्यापारी संगठनों के प्रतिनिधियो की भागीदारी सराहनीय रही  है। उन्होंने कहा कि इसमें सभी व्यापारीयों को भाग लेना चाहिए। इस जाँच शिविर में व्यपारियो ओर उनके प्रतिष्ठानों में कर्मचारियों के अलावा आम जन ने भी निशुल्क अपना कोविड-19 का टेस्ट करवाया।
व्यापारी संगठनों के प्रतिनिधियो ने कहा कि एसडीएम के मार्ग दर्शन में एवं स्वास्थ्य विभाग का ये कदम सराहनीय है, जिन्होंने हमारा कोविड 19 से बचाव के लिए इतना अच्छा मार्गदर्शन किया है। जिससे सभी व्यापारी अपनी और अपने परिवार का कोविड-19 के संक्रमण के बचाव कर सकते है।