“मुफ्त वैक्सीन”के अंतर्गत लोगो को ज्यादा से ज्यादा वैक्सीन लगवाना हमारा उद्देश्य : विकास कुमार

0
253
Faridabad Hindustan ab tak/Dinesh Bhardwaj : 24 सितंबर। रेड क्रॉस सोसाइटी, जय सेवा फाउंडेशन, रामा कृष्णा फाउंडेशन (रजि) स्वास्थ्य विभाग की टीम के साथ इंडियन ऑयल डेवलपमेंट सेंटर प्लॉट नंबर 01/01ए सेक्टर 67 फरीदाबाद मैं वैक्सीन कैंप का आयोजन किया गया। जिसमें बतौर मुख्य अतिथि जय सेवा फाउंडेशन के संरक्षक गंगा शंकर मिश्र कार्यक्रम का शुभारंभ किया। विशिष्ट अतिथि के रूप में जिला रेडक्रॉस सोसायटी के सचिव विकास कुमार उपस्थित थे।
गंगा शंकर मिश्र ने बताया कि सभी सामाजिक संगठनों, एवं स्वास्थ्य विभाग के माध्यम से टीकाकरण की मुहिम बहुत ही सुंदर तरीके से जोरों शोरों से चलाई जा रही है। प्रत्येक दिन हजारों की तादाद में लोगों को वैक्सीन लगाई जा रही है। जिला प्रशासन के द्वारा बहुत ही शानदार कार्यक्रम चलाया जा रहा है। जिसके लिए मैं सभी को धन्यवाद प्रेषित करता हूं।
रेड क्रॉस सेक्रेटरी विकास कुमार ने बताया कि स्वास्थ्य विभाग एवं रेड क्रॉस सोसाइटी के माध्यम से केंद्रीय मंत्री कृष्णपाल गुर्जर के द्वारा वैक्सीन लगाने के लिए वेन का उद्घाटन किया गया था। वन के माध्यम से दूरदराज इलाकों में जाकर लोगों को व्यक्ति लगाई जा रही है। हम सभी का केवल एक ही लक्ष्य है अंतिम छोर तक लोगों को इसका लाभ मिल सके। जिसके लिए सामाजिक संगठन भी हमें भरपूर सहयोग कर रहे हैं।
जय सेवा फाउंडेशन के संस्थापक विमल खंडेलवाल ने बताया कि संस्था के माध्यम से निरंतर वैक्सीन के कैंप स्वास्थ्य विभाग के साथ लगाए जा रहे हैं। हम लोगों केवल एक ही उद्देश्य है। सरकार के द्वारा चलाई जा रही लाभकारी नीतियों को जन-जन तक संस्था के माध्यम से पहुंचाया जाए। अभी तक संस्था के द्वारा विभिन्न कैंप लगाए गए। निरंतर आगे भी जारी रहेंगे।
कार्यक्रम को सफल बनाने में रेड क्रॉस सचिव विकास कुमार, जय सेवा फाउंडेशन के संरक्षक गंगा शंकर मिश्र, जेसीबी फाउंडेशन के संस्थापक विमल खंडेलवाल, रामा कृष्णा फाउंडेशन के सदस्य, एसपी सिंह, मीना कुमारी, उषा, हिमकर, कुलदीप, नितिन, जितेंद्र एवं अन्य लोग उपस्थित थे।