रोटरी क्लब द्वारा 8 शिविर आयोजित कर पोलियो अभियान चलाया

0
247

Faridabad Hindustan ab tak/Dinesh Bhardwaj : 28 सितम्बर। रोटरी क्लब ऑफ फरीदाबाद ईस्ट, रोटरी क्लब ऑफ फरीदाबाद सेंट्रल, रोटरी क्लब ऑफ एनसीआर, रोटरी क्लब एनसीआर गोल्फर तथा रोटरी क्लब ऑफ सेंट्रल यूथ शक्ति द्वारा संयुक्त रूप से रविवार व सोमवार को 8 शिविर आयोजित कर पोलियो उन्मूलन के तहत शहर में 0 से पांच वर्ष तक के 5500 से अधिक बच्चों को पोलियो की दवा पिलाई गई।
उक्त जानकारी देते हुए जोन-17 के असिस्टेंट गवर्नर रोटेरियन जगदीश ने बताया कि रोटरी क्लब के उक्त रोटरी क्लबों ने शहर से पोलियो के उन्मूलन के तहत मुहिम चलाई हुई है जिसके तहत शासन-प्रशासन की मदद से उक्त 5500 बच्चों को पोलियो खुराक दी गई। वहीं उन्होंने रोटरी क्लबों के सभी पदाधिकारियों व सदस्यों व विशेष रूप से रोटेरियन दीपक चोपड़ा का इस मुहिम से जुड़ने पर हार्दिक आभार व्यक्त किया।
इस मौके पर डिस्ट्रिक चेयर पोलियो हरियाणा रोटेरियन डॉ. आरएस वर्मा ने कहा कि रोटरी क्लब सामाजिक दायित्वों को निभाने में हमेशा आगे रहा है और भविष्य में भी इस प्रकार के कार्यों को तन-मन-धन से पूर्ण करने में प्रयासरत रहेगा। उन्होंने सभी अभिभावकों से अपील की कि जब भी पोलियो अभियान चलाए जाएं पांच वर्ष तक के अपने बच्चों को पोलियो की खुराक अवश्य पिलाएं ताकि हमारा देश पूर्णत: पोलियो मुक्त हो सके।
पोलियो उन्मूलन की इस मुहिम में रोटरी क्लब फरीदाबाद ईस्ट के प्रधान रोटेरियन दलीप वर्मा, उपाध्यक्ष रोटेरियन एनडी नागपाल व सचिव सचिव रोटेरियन कुलबीर सचदेवा, रोटरी क्लब फरीदाबाद सेंट्रल के प्रधान रोटेरियन कुलभूषण जैन, रोटरी क्लब फरीदाबाद सेंट्रल यूथ शक्ति के अध्यक्ष रोटेरियन कुलगर्व जैन तथा रोटरी क्लब एनसीआर गोल्फर के अध्यक्ष रोटेरियन दीपक अरोड़ा का विशेष सहयोग रहा।