तिगांव से विधायक राजेश नागर ने पल्स पोलियो अभियान की कराई शुरुआत

0
291

Faridabad Hindustan ab tak/Dinesh Bhardwaj : पल्स पोलियो अभियान की शुरुआत करते हुए विधायक राजेश नागर ने लोगों से कहा कि इसे ड्रॉप नहीं बल्कि जिंदगी ही समझें। यह अभियान तीन दिन तक चलेगा।

विधायक राजेश नागर ने कहा कि भारत ने दुनिया को दिखा दिया कि हौंसले बुलंद हों और इच्छा शक्ति के साथ काम किया जाए तो बड़ी से बड़ी समस्या पर भी विजय पाई जा सकती है। जनसं या दृष्टि से विशाल देश भारत ने पोलियो मुक्त देश बनने में सफलता प्राप्त की है। लेकिन इसका खतरा हमेशा बना रहेगा यदि हम लापरवाही करेंगे। इसलिए किसी ाी प्रकार की लापरवाही नहीं करनी है। हमें अपने जीरो से पांच साल तक के बच्चों को हर अभियान में जिंदगी की दो बूंद जरूर पिलवानी है।

विधायक राजेश नागर ने बताया कि आज एक दिन बूथ पर बच्चों को जिंदगी की दो बूंद पिलाई जा रही है। अगले दो दिन उन्हें घर घर जाकर दवाई पिलाई जाएगी। इसके साथ ही ड्रॉप पिलाने वाले स्टाफ घरों में लोगों से कोविड का सर्वे भी करेंगे। इस सर्वे के जरिए हमारी सरकार कोविड के भी डर को पूरी तरह से खत्म करने का प्रयास करेगी। श्री नागर ने कहा कि इस कार्य में सभी जनता बढ़ चढ़कर सहयोग करे। उन्होंने बताया कि पूरे तिगांव क्षेत्र में 24 बूथों पर पल्स पोलियो ड्रॉप पिलाई गई। इन तीन दिनों में करीब 6000 बच्चों को दवा पिलाने का लक्ष्य रखा गया है। इस अवसर पर एसएमओ डॉ हरीश आर्या, डॉ अजय गोयल, डॉ अनमोल, डॉ श्वेता भड़ाना प्रमुख रूप से मौजूद रहे।