स्वतंत्रता दिवस समारोह की तैयारियों के लिए स्कूली बच्चों की रिहर्सल शुरू

0
97

Faridabad Hindustan ab tak/Dinesh Bhardwaj : 10 अगस्त। उपायुक्त जितेंद्र यादव ने कहा कि सरकार द्वारा जारी हिदायतों के अनुसार आजादी के अमृत महोत्सव की श्रृंखला में स्कूलों में विद्यार्थियों ने स्वतंत्रता दिवस समारोह को हर्ष और उल्लास के साथ मनाने के लिए रिहर्सल शुरू कर दी गई है। बुधवार को  को स्वतंत्रता दिवस समारोह के सफल आयोजन के लिए एनआईटी-2 राजकीय ब्वाज हाई स्कूल में पीटी शो की रिहर्सल की गई।

डीसी जितेन्द्र यादव ने साथ ही अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे अपने विभाग से सम्बंधित स्वतंत्रता दिवस समारोह के सफल आयोजन के लिए सभी तैयारियां पूरी कर लें।

आपको बता दें उपायुक्त ने  लघु सचिवालय में स्वतंत्रता दिवस समारोह की तैयारियों को लेकर अधिकारियों के साथ बैठक की थी। टाउन पार्क स्थित शहीद स्मारक व स्वतंत्रता दिवस समारोह स्थल  हेलीपैड पर भी सभी तैयारियां पूरी कर ले। उन्होंने कहा कि स्वतंत्रता दिवस समारोह के लिए निर्धारित मैदान में मुख्य मंच व अतिरिक्त मंच के साथ-साथ आम दर्शकों के बैठने की व्यवस्था पूरी की जाए। बरसात के अनुसार, पानी की निकासी की भी उचित व्यवस्था हो। उन्होंने कहा कि पीडब्ल्यूडी, नगर निगम व अन्य सभी विभाग मैदान के सौंदर्यीकरण, मंच व पार्किंग आदि को लेकर जो कार्य होने हैं उन्हें समय से पूरा करें। इसके साथ ही गेटों का निर्माण, सड़कों की मरम्मत, झंडे और तंबू आदि का कार्य भी निर्धारित समय के बीच ही पूरा किया जाए।

उन्होंने शहीद स्मारक पर पेंट सहित साफ-सफाई व अन्य कार्यों को पूरा करने के लिए भी जिला सैनिक बोर्ड के अधिकारियों को निर्देश दिए।