ऑनलाइन पोर्टल पर आई शिकायतों का निर्धारित समय पर करें निपटारा: नगराधीश नसीब कुमार

0
189

Faridabad Hindustan ab tak/Dinesh Bhardwaj : 17 मई। सीटीएम नसीब कुमार की अध्यक्षता में आज मंगलवार को सभी विभागों के अधिकारियों के साथ ऑनलाइन आई शिकायतों के निपटान की समीक्षा बैठक का आयोजन किया गया। जिसमें नगराधीश सीएम विंडो पर लम्बित समय से पड़ी शिकायतों के निराकरण के सम्बंध में दिशानिर्देश भी दे रहे थे।

नगराधीश नसीब  कुमार ने कहा कि सभी विभागों के अधिकारी उनके विभागों से संबंधित ऑनलाइन आई शिकायतों का निपटारा निर्धारित समय पर पूरा करना सुनिश्चित करें। जो ऑनलाइन पर आई शिकायतों का निपटारा सरकार द्वारा जारी हिदायतों के अनुसार निर्धारित समय पर नहीं कर पाते उनके खिलाफ विभागीय कार्यवाही अमल में लाई जाएगी।

उन्होंने कहा कि शिकायतों का निस्तारण करने से पहले यह सुनिश्चित करें कि अंतिम एटीआर और अपलोड करने वाले व्यक्ति के संतोषजनक हस्ताक्षर के साथ है या नहीं।

पोर्टल पर शिकायतकर्ता और सभी नोडल अधिकारी/विभागाध्यक्षों से अनुरोध है कि वे इसमें ऑनलाइन भाग लेना सुनिश्चित करें। साथ ही रिपोर्ट के साथ दी गई तिथि, समय और स्थान पर व्यक्तिगत रूप से बैठक करना सुनिश्चित करें।

उन्होंने बैठक में सभी विभाग के अधिकारियों/प्रतिनिधियों को ऑनलाइन लंबित सीएम विंडो, सीपी ग्राम और एसएमजीटी आवेदन पर आई शिकायतों का विवरण देने के लिए भी कहा।

नगराधीश नसीब कुमार ने सभी प्रतिभागियों को  विशेष दिशा निर्देश देते हुए सीएम विंडो, सीपी ग्राम और एस एमजीटी / CM Window, CP GRAM और SMGT के पेंडेंसी को तुरंत क्लियर करने के लिए भी कहा। सीटीएम ने ऑनलाइन आए सभी को आवेदनों पर नजर रखने के भी निर्देश दिए। उन्होंने सीएम विंडो, सीपी ग्राम और एसएमजीटी/ CM Window, CP GRAM और SMGT बारे नियमित रूप से डेली बेसिस पर निपटाया जाने बारे भी हिदायतें दी। उन्होंने कहा कि समय पर ऑनलाइन आई शिकायतों के निपटान न करने वाले विभागों के अधिकारी/प्रतिनिधि को जिम्मेदार ठहराया जाएगा।