विश्व में प्रदेश के खिलाड़ी मेडल जीत कर रहे है देश का नाम रोशन: नयन पाल रावत

0
80

Faridabad Hindustan ab tak/Dinesh Bhardwaj : 21 मई। हरियाणा वेयरहाउस के चेयरमैन एवं पृथला से विधायक नयनपाल रावत गत सायं स्थानीय सेक्टर-12 स्थित तीन दिवसीय सांसद खेल महोत्सव मे मुख्य अतिथि के तौर पर पहुंचे। हरियाणा वेयरहाउस के चेयरमैन एवं पृथला से विधायक नयनपाल रावत ने कहा है कि हरियाणा की देश में सबसे बेहतर खेल नीति है। इसी की बदौलत से विश्व में प्रदेश के खिलाङी मेडल जीत  देश का नाम रोशन रोशन कर रहे हैं।उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल की ही देन है कि आज विश्व स्तर के खेलों में पूरे भारत में हरियाणा प्रदेश के युवा सबसे ज्यादा मेडल लेकर आ रहे हैं। उन्होंने कहा कि  वहीं कांग्रेस की सरकारों ने केवल अपने रिश्तेदारों और परिजनों को ही बढ़ाने का काम किया था। लेकिन प्रदेश में मुख्यमंत्री मनोहर लाल सबका साथ, सबका विकास, सबका विश्वास की निति को क्रियान्वित करके  सभी को एक समान लेकर चल रहे हैं। विधायक नयन पाल  रावत सेक्टर-12 स्थित सांसद खेल प्रतियोगिता में कबड्डी मैथ का शुभारंभ करने के बाद उपस्थित खिलाड़ियों और खेल प्रेमियों को सम्बोधित कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि प्रदेश के मुख्यमंत्री ने खिलाड़ियों के लिए विशेष सुविधाएं दी हैं। इसीलिए प्रदेश के खिलाड़ी आज देश और विदेश में हरियाणा का नाम रोशन कर रहे हैं। ऐसे खेल आयोजनों से ना केवल भाईचारा बढ़ता है। बल्कि ग्रामीण क्षेत्रों में छुपी हुई प्रतिभाएं भी अपना जौहर दिखाते हैं।

यहां पहुंचने पर डीसी जितेंद्र यादव और एसडीएम त्रिलोक चंद ने उनका स्वागत किया। सांसद खेल महोत्सव के दूसरे दिन आज शनिवार को सर्कल कबड्डी में  पाली वर्सिज कला मंदिर स्कूल के बीच हुआ इसमें 22 -12 अंक के मुकाबले  पाली 10 अको से जीती। मंडनाका वर्सिज डाडका 20-9 अंक के मुकाबले मंडनाका ने 11 अंकों से जीत दर्ज की। मोह्बताबाद वर्सिज स्पोर्ट्स काम्प्लेक्स धनराज 27-14 अंको के मुकाबले मोह्बताबाद 13 अंकों से जीती। वहीं अल्लीपुर वर्सिज पाखल में पाखल 21 अंकों से जीती। चाँद वर्सिज तरुण पब्लिक स्कूल 13 -06 अंको के मुकाबले चाँद 07 अंकों,  सौंध वर्सिज बदरपुर सैद 19 -10 अंको के मुकाबले  बदरपुर सैद 29 अको से  जीता। टग आफ वार पुरूष वर्ग में पहला क्वार्टर फाइनल देशराज खेड़ी वर्सिज दुधोला जिसमें दुधोला की टीम विनर रही।

दूसरा क्वार्टर फाइनल एमएचसी-2 वर्सिज एमराल्ड कान्वेंट के बीच हुआ जिसमें की एमएचसी- 2 विनर रही। तीसरा क्वार्टर फाइनल एमएचसी एफबीडी वर्सेज मिशन ओलंपिक के बीच हुआ इसमें  एमएचसी एफबीडी ने जीत हासिल की।

चौथा क्वार्टर फाइनल जगरूप सिंह राठी वर्सिज तरुण निकेतन पल्ला  के बीच हुआ जिसमें तरुण निकेतन की टीम में विजय प्राप्त की।

फुटबॉल मैच में

पहला मैच सुपर स्ट्राइकर परेश रावल इंटरनेशनल स्कूल ने स्कोर 3 -1से,दूसरा मैच आजाद वर्सेज नाहर सिंह के बीच रौचक मुकाबले देखने को मिले। इसी प्रकार पहला मैच सुपर स्ट्राइकर वर्सिज अरावली इंटरनेशनल स्कूल के बीच हुआ फाइनल स्कोर 3 -1 रहा।

दूसरा मैच आजाद वर्सिज  नाहर सिंह के बीच हुआ  स्कोर 1-0 रहा। एनएसबीए ने एम आरएसएस से 12 अंक से जीत दर्ज की। एनएसबीए ने सेमीफाइनल में प्रवेश किया। ढिल्लों क्लब ने एनएसबीए के खिलाफ जीत दर्ज कर सेमीफाइनल में प्रवेश किया। डीसीए क्लब वर्सिज डीपीएस में डीसीए क्लब 14 अंकों से जीता। फूटबाल महिला वर्ग में नर्सरी क्लब वोहरा क्लब फाइनल स्कोर 40-25 से जीता।  इसी प्रकार मैच में एफबीडी क्लब वर्सिज डीपीएस क्लब मे डीपीएस क्लब ने 5 अंकों से जीत दर्ज की।