वाहन चोर गिरोह के खिलाफ बड़ी कार्रवाई करते हुए क्राइम ब्रांच 48 ने चार आरोपियों को किया गिरफ्तार

0
336
Faridabad Hindustan ab tak/Dinesh Bhardwaj : पुलिस आयुक्त श्री ओ पी सिंह द्वारा चोरी की वारदातों पर लगाम लगाने के लिए इस प्रकार की वारदातों में संलिप्त अपराधियों की धरपकड़ के निर्देश के तहत कार्य करते हुए क्राइम ब्रांच 48 की टीम ने वाहन चोरी तथा मोबाइल स्नैचिंग की वारदातों में शामिल गिरोह के चार सदस्यों को गिरफ्तार किया है।
गिरफ्तार किए गए आरोपियों में नफीस, राशिद, फरीद उर्फ अदु तथा नौसाद का नाम शामिल है। चारों आरोपी उत्तर प्रदेश के गौतम बुध नगर के रहने वाले हैं।
आरोपियों के खिलाफ चोरी तथा स्नैचिंग की धाराओं के तहत फरीदाबाद के विभिन्न थानों में 12 मुकदमे दर्ज हैं जिनमें इन्होंने मोटरसाइकिल चोरी तथा मोबाइल स्नैचिंग की वारदातों को अंजाम दिया था।
क्राइम ब्रांच 48 प्रभारी उप निरीक्षक राकेश सिंह की टीम ने कड़ी मशक्कत करते हुए सीसीटीवी फुटेज, वैज्ञानिक पहलुओं तथा तथ्यों के आधार पर आरोपियों की पहचान की तथा इनकी धरपकड़ के लिए कई स्थानों पर दबिश दी और आखिरकार इनकी मेहनत रंग लाई।
इस मामले में सबसे पहले आरोपी नफीस और राशिद को दिनांक 22 जुलाई 2021 को सेक्टर 55-56 के फ्लाईओवर के पास से गिरफ्तार किया गया। उसके पश्चात दिनांक 26 जुलाई को आरोपी फरीद उर्फ अदु को हार्डवेयर चौक तथा आरोपी नौसाद को सोहना पुल से गिरफ्तार कर लिया गया।
मामले में गहनता से पूछताछ के लिए आरोपियों को अदालत में पेश करके पुलिस रिमांड पर लिया गया। पूछताछ के दौरान सामने आया कि आरोपी बहुत ही शातिर किस्म के अपराधी हैं जो उत्तर प्रदेश से फरीदाबाद चोरी करने के लिए आते हैं तथा मोटरसाइकिल चोरी की फिराक में घूमते रहते हैं। जैसे ही इनको मौका मिलता है पलक झपकते ही यह लोग मोटरसाइकिल चोरी करते हैं तथा उसे यूपी ले जाकर बेच देते हैं।
इन आरोपियों में शामिल आरोपी नौसाद मोटरसाइकिल खरीदने–बेचने का काम करता है। पूछताछ में यह भी सामने आया कि आरोपी चोरी के साथ-साथ मोबाइल स्नैचिंग भी करते हैं।
आरोपियों के कब्जे से चोरी की गई 12 मोटरसाइकिल तथा चोरी व स्नैच किए गए 8 मोबाइल बरामद किए गए हैं।
पुलिस द्वारा आरोपियों से अन्य मामलों में भी पूछताछ की जा रही है। पूछताछ पूरी होने के पश्चात आरोपियों को अदालत में पेश करके जेल भेजा जाएगा।