प्रशासन द्वारा मानव रचना रेडियो 107.8 कम्युनिटी रेडियो पर पोषण अभियान के अंतर्गत मनाए जा रहे पोषण माह पर विभाग द्वारा की जा रही गतिविधियों के बारे में विस्तार से की चर्चा

0
97

Faridabad Hindustan ab tak/Dinesh Bhardwaj : 29 सितम्बर। उपायुक्त विक्रम सिंह के दिशा निर्देशों में सरकार द्वारा जारी हिदायतों के अनुसार आजादी के अमृत महोत्सव की श्रृंखला में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जन्मोत्सव सेवा पखवाड़ा के तहत पोषण अभियान जिला में प्रशासन द्वारा चलाया जा रहा है। जिला कार्यक्रम अधिकारी महिला एवं बाल विकास विभाग मीनाक्षी चौधरी के नेतृत्व में मानव रचना रेडियो 107.8 कम्युनिटी रेडियो पर पोषण अभियान के अंतर्गत मनाए जा रहे पोषण माह पर विभाग द्वारा की जा रही गतिविधियों के बारे में विस्तार से चर्चा की गई।

सोमवार से शुक्रवार रोज सायं 4:00 से 6:00 बजे आने वाले कार्यक्रम फरीदाबाद की आवाज में आरजे फहीम द्वारा पोषण अभियान की जिला संयोजक श्रीमती गीतिका सभरवाल से पोषण पर चर्चा की गई। जिसमें आरजे फहीम द्वारा पोषण अभियान के बारे एवं आम जीवन में पोषण अभियान के महत्व के बारे में पूछा गया।

गीतिका सभरवाल ने किशोरियों एवं महिलाओं में होने वाली खून की कमी से एनीमिया बीमारी हो जाती है तथा इसकी रोकथाम और इसके उपाय के बारे में उन्होंने विस्तार पूर्वक बताया। जीवन में साफ सफाई के महत्व के बारे में भी चर्चा की गई। कार्यक्रम के अंत में आरजे फहीम एवं गीतिका द्वारा पोषण की शपथ सभी श्रोताओं के साथ साझा की गई तथा सभी को जीवन में पोषण के स्तर को बढ़ाने के बारे में आग्रह किया गया।