सांसद खेल महोत्सव का उद्घाटन समारोह 19 मई को सायं 7 बजे खेल परिसर सेक्टर -12 में आयोजित होगा

0
112

Faridabad Hindustan ab tak/Dinesh Bhardwaj : 18 मई। उपायुक्त जितेंद्र यादव ने बताया कि आज़ादी के अमृत महोत्सव के तहत 20 से 22 मई तक होने वाले सांसद खेल महोत्सव का शुभारंभ 19 मई वीरवार को सायं 7:00 बजे सेक्टर-12 खेल परिसर से किया जाएगा।

इसी संबंध में आज बुधवार को लघु सचिवालय के बैठक कक्ष में उपायुक्त जितेंद्र यादव की अध्यक्षता में सांसद खेल महोत्सव में होने वाली सभी खेल प्रतियोगिताओं के नोडल अधिकारी व अन्य विभाग के अधिकारियों की बैठक का आयोजन हुआ। बैठक में एमसीएफ के संयुक्त आयुक्त अनिल यादव, एसडीएम बङखल पंकज सेतिया, एमसीएफ के संयुक्त आयुक्त डॉ. नरेश, एमसीएफ संयुक्त आयुक्त गौरव अंटिल व अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

फरीदाबाद लोकसभा क्षेत्र में 20 से 22 मई तक होने वाले सांसद खेल महोत्सव का मे मुख्य अतिथि के रूप में केन्द्रीय राज्य मंत्री कृष्ण पाल गुर्जर शिरकत कर रहे हैं। जबकि विशिष्ट अतिथि के रूप में हरियाणा परिवहन, खनन एवं कौशल विकास विभाग के कैबिनेट मंत्री मूलचंद शर्मा, बड़खल की विधायक सीमा त्रिखा, फरीदाबाद के विधायक नरेन्द्र गुप्ता, तिगाव के विधायक राजेश नागर, पृथला के विधायक नयन पाल रावत,एनआईटी के विधायक नीरज शर्मा, पलवल के विधायक दीपक मंगला, हथीन के विधायक प्रवीण डागर, होडल के विधायक जगदीश नायर शिरकत करेंगे। जबकि बीजेपी के फरीदाबाद के जिला अध्यक्ष गोपाल शर्मा, मुख्यमंत्री के राजनीतिक सचिव अजय गौड, बीजेपी पलवल के जिला अध्यक्ष चरण सिंह तेवतिया, जेजेपी के फरीदाबाद के जिला अध्यक्ष राजेश भाटिया, जेजेपी के पलवल के जिला अध्यक्ष सुरेन्द्र सरौत शिरकत कर रहे है।

आज़ादी के अमृत महोत्सव की श्रृंखला में फरीदाबाद लोकसभा क्षेत्र के लिए तीन दिवसीय सांसद खेल महोत्सव 20, 21 व 22 मई को आयोजित किया जाएगा।

उन्होंने बताया कि प्रतियोगिता में फरीदाबाद और पलवल दोनों जिलों के खिलाड़ी हिस्सा लेंगे।

उपायुक्त जितेन्द्र  यादव ने बताया कि प्रतियोगिता में टीम गेम में प्रथम विजेता टीम को 31,000 रुपए व दूसरे स्थान पर रहने वाली टीम को 21000 रुपए इनाम दिया जाएगा। तीसरे स्थान पर रहने वाली टीम को 11,000 रुपए की धनराशि का इनाम दिया जाएगा। वहीं दूसरी ओर एकल खेल में प्रथम विजेता खिलाड़ी को 5100 रुपए, दूसरा स्थान प्राप्त करने वाले खिलाड़ी को 3100 रुपए व तीसरे विजेता खिलाड़ी को 2100 रुपए धनराशि का इनाम दिया जाएगा।

उपायुक्त जितेंद्र यादव ने आगे बताया कि आजादी के अमृत महोत्सव की श्रृंखला में 20 से 22 मई तक आयोजित होने वाले सांसद खेल महोत्सव में बास्केटबॉल, हॉकी, बैडमिंटन पैरा, फुटबॉल, एथलेटिक, सर्कल कबड्डी, बैडमिंटन, टग ऑफ वार, खो-खो, वॉलीबॉल खेल की प्रतियोगिताएं आयोजित होंगी।