भगतों के तपोबल से चल रही है दुनिया : राजेश नागर

0
99
Faridabad Hindustan ab tak/Dinesh Bhardwaj : तिगांव में स्वर्गीय शिरोमणी गुरु हरिचन्द भगतजी की 10वीं वर्षगांठ धूमधाम के साथ मनाई गई। इस अवसर पर प्रात: हवन के बाद विशाल भंडारे एवं जागरण का आयोजन किया गया।
इस अवसर पर यहां माथा टेकने पहुंचे विधायक राजेश नागर ने कहा कि भारत की भूमि भगतों की भूमि है। भगतों की तपस्या के कारण ही यह धरती टिकी है और जीवन चल रहा है। उन्होंने कहा कि आज के समय में जहां मानवता का लोप हो रहा है वहीं यदि सबकुछ थमा हुआ है तो इसके पीछे गुरु हरिचन्द भगतजी जैसी शख्सियतों का तप है। उन्होंने असंख्य लोगों को धर्म की राह पर लगाकर जीवन को सुधारा।
नागर ने कहा कि बाबा मोहनराम को मानने वाले भगतजी ने बहुत से लोगों पर उपकार किया है। हमें आज उनके मार्ग को अपनाने की जरूरत है। उन्होंने भगत जी के भक्तों को गुरु की डोर पकड़े रहने के लिए कहा। इस अवसर पर भगतजी के शिष्य रोहताश भगतजी के संयोजन में कार्यक्रम निर्विघ्न संपन्न हुआ। वहीं जागरण पार्टी ने लोगों को सुमधुर भजनों से झुमा कर रख दिया। इस अवसर पर हजारों लोगों ने भंडारे में प्रसाद प्राप्त किया।
इस अवसर पर लेखराज महाशय, जस्सी भगतजी, दयानंद नागर, धर्म प्रकाश नागर, सुंदर नागर, वीरपाल नागर, जय किशन वर्मा, बिरम महाशय, देवराज नागर, जग्गी नागर, कपिल भगत, विनोद भगत, सतपाल नागर, राजेन्द्र इन्दौर, खेमवीर अधाना, रोहित नागर, बिल्लू नागर, रवि नागर, रितुराज नागर आदि प्रमुख रूप से मौजूद रहे।