स्वच्छ सर्वेक्षण बारे ग्रामीण क्षेत्र में हो अधिक से अधिक जागरूकता : एडीसी सतबीर मान

0
105

Faridabad Hindustan ab tak/Dinesh Bhardwaj : 19 अक्टूबर। अतिरिक्त उपायुक्त सतबीर मान ने कहा कि जिला के ग्रामीण क्षेत्र में स्वच्छता सर्वेक्षण के लिए अधिक से अधिक लोगों को जागरूक करें। यह निर्देश आज मंगलवार को उन्होंने लघु सचिवालय में स्वच्छता स्वच्छ सर्वेक्षण ग्रामीण – 2021 को लेकर आयोजित बैठक में अधिकारियों को दिए।

आपको बता दें उपायुक्त जितेन्द्र यादव के मार्ग दर्शन में अतिरिक्त उपायुक्त एंव मुख्य कार्यकारी अधिकारी जिला परिषद, फरीदाबाद की अध्यक्षता में अधिकारियों कर्मचारियों के कार्यशाला का आयोजन आज लघु सचिवालय के बैठक कक्ष में आयोजित की गई। अतिरिक्त उपायुक्त एंव मुख्य कार्यकारी अधिकारी जिला परिषद सतबीर मान ने स्वच्छता सर्वेक्षण ग्रामीण के बारे में विस्तारपूर्वक जानकारी देते हुए कहा कि स्वच्छ भारत मिशन ग्रामीण के तहत जिला स्तर पर इस अभियान को गति देने के लिए ग्राम सचिव, कनिष्ठ अभियंता, आंगनवाडी कार्यकर्ता, स्वयं सहायता समूहों, सामाजिक संगठनो, स्वयंसेवी संस्थाओं,एनजीओ व सभी सरकारी विभागो की अधिक से अधिक भागीदारी सुनिश्चित की जाए।

उन्होंने कहा कि जिला के प्रत्येक गांव में सामुदायिक बैठकों का आयोजन कर स्वच्छ सर्वेक्षण 2021 के बारे में लोगो को जागरुक करें। इस अवसर पर एडीसी सतबीर मान ने कार्यक्रम मे ज्यादा से ज्यादा लोगो से फीडबैक दर्ज करवाए जाने के भी निर्देश दिए। उन्हाने कहा कि स्वच्छ भारत स्वस्थ भारत का संदेश घर घर तक पहुचाने के लिए जिला के सभी खण्डों में स्वच्छता सम्बंधित कार्यक्रमो का आयोजन किया जाए।

उल्लेखनीय है कि स्वच्छ सर्वेक्षण ग्रामीण आगामी 25 अक्टूबर से शुरु होकर 23 दिसम्बर तक चलेगा। इस बैठक मुख्य रुप से जिला विकास एवं पचायत अधिकारी राकेश मोर, अधीक्षण अभियंता, पंचायती राज रामफल, कार्यकारी अभियंता पंचायती राज गजेन्द्र सिंह, कार्यक्रम अधिकारी डीआरडीए सुजाता धर, प्रदीप कुमार खण्ड विकास एवं पंचायत अधिकारी प्रदीप कुमार व अन्य कर्मचारी विशेष तौर पर मौजूद रहे।