श्री लक्ष्मीनारायण दिव्यधाम में हजारों ने किया मां भगवती का पूजन

0
109

Faridabad Hindustan ab tak/Dinesh Bhardwaj : सूरजकुंड रोड स्थित श्री लक्ष्मीनारायण दिव्यधाम में नवरात्र के सातवें दिन रविवार को मां भगवती के कालरात्रि स्वरूप का सविधि पूजन संपन्न हुआ। वहीं अनुष्ठान कर रहे भक्तों में वही उमंग जारी है। 

श्री लक्ष्मीनारायण दिव्यधाम में नवरात्र के सातवें दिन देवी के कालरात्रि स्वरूप की आराधना सविधि संपन्न हुई। इस अवसर पर दिव्यधाम के पीठाधिपति अनंत श्री विभूषित श्रीमद् जगद्गुरु स्वामी पुरुषोत्तमाचार्य जी महाराज ने मां का पूजन किया। उनके साथ वेद पाठी छात्रों द्वारा भी सस्वर मन्त्रों का उच्चारण किया गया। उन्होंने भक्तों से कहा कि मां के सभी स्वरूप हमें विशेष शिक्षा देते हैं। जिनसे हमें निरंतर प्रयासों से काम करने की सीख लेनी चाहिए। उन्होंने अनुष्ठान में बैठे भक्तों को आशीर्वाद भी प्रदान दिया और प्रसाद वितरित किया। यहां मंदिर को आकर्षक लाइटों व फूलमालाओं से सजाया गया है। वहीं पूरे दिन भजन गाते भक्तों को नाचते गाते सहज ही देखा जा सकता है।

यहां 4 अक्टूबर को महानवमी के दिन हवन के साथ ही अनुष्ठान संपन्न होंगे। इस दिन दशहरा पर्व का आयोजन किया जाएगा जिसमें देश विदेश से हजारों की संख्या में भक्तगण भागीदारी करेंगे। पर्व की तैयारियों को पूर्णता देने के लिए श्री सिद्धदाता आश्रम संचालन समिति एवं जनहित सेवा चैरिटेबल ट्रस्ट के सदस्य लगे हुए हैं। यहां आने वाले सभी भक्तों के लिए भोजन और प्रसाद की व्यवस्था की गई है।