नर्सिंग कॉलेज इमारत के निर्माण का जायजा लेने पहुंचे तिगांव के विधायक राजेश नागर 

0
82
Faridabad Hindustan ab tak/Dinesh Bhardwaj : तिगांव विधानसभा क्षेत्र के अरुआ गांव में बन रहे नर्सिंग मेडिकल कॉलेज का विधायक राजेश नागर ने जायजा लिया। उन्होंने निर्माण कार्य में लगे अधिकारियों से जरूरी जानकारियां ली और निर्देश भी दिए। अधिकारियों ने उन्हें ३१ जुलाई तक काम पूरा करने की डेडलाइन दी है।
विधायक राजेश नागर ने बताया कि वर्ष २०१९ में इस नर्सिंग मेडिकल कॉलेज के निर्माण का कार्य प्रारंभ हुआ था। जो पूर्णता की ओर है। उन्होंने बताया कि इस नर्सिंग कॉलेज की इमारत को बनाने के लिए करीब २९ करोड़ रुपये की लागत आएगी। हमने निर्माण कार्य में लगे अधिकारियों से यथास्थिति की जानकारी ली है और उनसे जल्द से जल्द इस काम को पूरा करने के लिए कहा है। विधायक राजेश नागर ने बताया कि इस नर्सिंग मेडिकल कॉलेज के बन जाने से काफी लोगों को लाभ होगा। बच्चों को नर्सिंग की पढ़ाई के लिए दूर दराज के क्षेत्रों में, विदेशों में नहीं जाना पड़ेगा। काफी स्टूडेंट को यहीं पर प्रवेश मिल जाएगा।
विधायक राजेश नागर ने बताया कि अभी हमारा बिल्डिंग के निर्माण को जल्द से जल्द पूरा करने पर ध्यान है, साथ ही हम चाहते हैं कि इसी शैक्षिक सत्र से यहां पर नर्सिंग की पढ़ाई शुरू हो जाए। इसके लिए हम सभी संबंधित संस्थानों के साथ मुलाकात करेंगे। नागर ने बताया कि पीएम नरेन्द्र मोदी के निर्देशन में देश और सीएम मनोहर लाल के नेतृत्व में हरियाणा प्रदेश विकास की नई इबारतें लिख रहा है। हम आत्मनिर्भर बन रहे हैं। उन्होंने बताया कि आत्मनिर्भर भारत और अंत्योदय हमारे मूलमंत्र हैं। जिसमें हम हर व्यक्ति को सक्षम बनाकर देश को सक्षम बनाने की दिशा में आगे बढ़ रहे हैं।
विधायक राजेश नागर ने कहा कि हमारा तिगांव शिक्षा के क्षेत्र में अपनी विशिष्ट पहचान बना रहा है। इसमें हमें हमारे सीएम मनोहर लाल और शिक्षा मंत्री कंवरपाल गुर्जर का बड़ा सहयोग प्राप्त हो रहा है। आने वाले समय में तिगांव क्षेत्र शिक्षा का हब बनेगा। इस दौरान उनके साथ कई अधिशासी अभियंता, सहायता अभियंता भी मौजूद रहे।