जे.सी. बोस विश्वविद्यालय में राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी दिवस पर दो दिवसीय कार्यक्रम

0
228

Faridabad Hindustan ab tak/Dinesh Bhardwaj : 11 मई। जे.सी. बोस विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय, वाईएमसीए, फरीदाबाद द्वारा राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी दिवस के अवसर पर हरियाणा स्टेट काउंसिल फॉर साइंस एंड टेक्नोलॉजी के सहयोग से 13 एवं 14 मई, 2021 को दो दिवसीय कार्यक्रम आयोजित करेगा, जिसमें विभिन्न शैक्षणिक संस्थानों में पढ़ने वाले विद्यार्थियों के लिए तकनीकी वार्ता और प्रतियोगिताएं आयोजित की जायेगी।
विश्वविद्यालय के कंप्यूटर इंजीनियरिंग विभाग द्वारा आयोजित इस दो दिवसीय कार्यक्रम में तकनीकी प्रगति पर शिक्षाविदों और उद्योग के प्रमुख वक्ताओं द्वारा तकनीकी व्याख्यान दिये जायेंगे। कार्यक्रम का शीर्षक ‘सतत विकास के लिए तकनीकी प्रगति’ है। सत्र की अध्यक्षता कुलपति प्रो दिनेश कुमार करेंगे। बीआर अंबेडकर राष्ट्रीय प्रौद्योगिकी संस्थान, जालंधर के निदेशक प्रो. ललित अवस्थी और आईबीएम में सरकारी उद्योग, भारत व दक्षिण एशिया के निदेशक डॉ. प्रभात मनोचा तकनीकी सत्र के विशेषज्ञ वक्ता होंगे।
इस संबंध में जानकारी देते हुए कंप्यूटर इंजीनियरिंग के अध्यक्ष प्रो. कोमल कुमारत भाटिया ने कहा कि इस कार्यक्रम का उद्देश्य प्रौद्योगिकी के महत्व, समग्र विकास के लिए इसकी उपयोगिता तथा देश और मानवता के लिए इसके लाभ के बारे में विद्यार्थियों, शिक्षाविदों और आम लोगों में जागरूकता पैदा करना है।
कार्यक्रम समन्वयक डॉ. नीलम दूहन ने अवगत कराया कि तकनीकी प्रतियोगिता देशभर के विभिन्न कॉलेजों तथा 11वीं और 12वीं कक्षा के स्कूली विद्यार्थियों के लिए ओपन है। विभिन्न प्रतियोगिताओं के विजेताओं को नकद पुरस्कार और सभी प्रतिभागियों को ई-प्रमाण पत्र दिए जाएंगे।