उपायुक्त विक्रम सिंह की अध्यक्षता में राष्ट्रीय राज मार्ग 19 और वडोदरा एक्सप्रेस को क्रास कर रैनीवैल व सिवरेज लाइन क्रॉसिंग बारे हुई समीक्षा बैठक

0
61

Faridabad Hindustan ab tak/Dinesh Bhardwaj : 23 नवम्बर। जिला उपायुक्त श्री विक्रम सिंह की अध्यक्षता में आज बुधवार को नेशनल हाईवे ,हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण और नगर निगम विभाग की संयुक्त बैठक सेक्टर 12 में आयोजित की गई।
जिसमें फरीदाबाद शहर से जुड़े कार्यों पर विस्तार से चर्चा की गई। बैठक में बड़ोदरा एक्सप्रेस वे के निर्माण से डिस्टर्ब हुई सीवरेज और पीने के पानी की व्यवस्था को दुरुस्त करने पर बारिकी से समीक्षा की गई। बैठक में डीसी विक्रम सिंह ने फरीदाबाद से बल्लभगढ़ होते हुए निर्माणाधीन वडोदरा एक्सप्रेसव के निर्माण कार्य के दौरान फरीदाबाद और बल्लभगढ़ क्षेत्र में लगे करीब 15 ट्यूबेल को सिफ्ट करने के साथ सैक्टर-61,सैक्टर- 62,सेक्टर- 64 व सैक्टर -65 की सीवरेज लाइन को भी जोड़ने का कार्य नेशनल हाईवे के साथ हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण और नगर निगम के साथ तालमेल कर पूरा करना था। इनमें से लगभग 9 ट्यूबवेल लगाने के कार्य को बेहतर अमलीजामा पहनाने की कोशिश करें।
जिस की समीक्षा करने के लिए यह बैठक आयोजित की गई। डीसी विक्रम ने बैठक में मौजूद नेशनल हाईवे के अधिकारियों को दिशा निर्देश दिए हैं, कि वे उपरोक्त कार्य को जल्द पूरा करें। इसी के साथ नेशनल हाईवे नंबर- 19 मथुरा रोड पर स्थित संजय कॉलोनी के सामने नया फुट ओवर ब्रिज बनाने अथवा जेसीबी के सामने बने फुट ओवर ब्रिज को शिफ्ट करने पर चर्चा हुई। ताकि संजय कॉलोनी के सामने नेशनल हाईवे की ग्रिल को पार करते समय होने वाले हादसों को रोका जा सके। इसके अलावा यह भी चर्चा की गई कि संजय कॉलोनी से सैकड़ों लोग हर रोज रोजी रोटी कमाने के लिए नेशनल हाईवे को ग्रिल के ऊपर से पार कर निकलते हैं। जिससे यहां हादसे होते हैं साथ ही नेशनल हाईवे पर जाम की स्थिति बन जाती है।
बैठक में प्रदेश के परिवहन मंत्री श्री मूलचंद शर्मा के बड़े भाई श्री टिपरचंद शर्मा, हाईवे के प्रोजेक्ट अधिकारी सौरभ, नगर निगम के ज्वाइंट कमिश्नर शिखा, नगर निगम के अधीक्षक अभियंता ओमवीर सिंह, हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण के कार्यकारी अभियंता अजीत सिंह सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे।