केंद्रीय मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने रविवार को फरीदाबाद को दी आठ करोड़ से अधिक धनराशि के विकास कार्यों की सौगात

0
66

Faridabad Hindustan ab tak/Dinesh Bhardwaj : 27 जून। केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने रविवार को फरीदाबाद की संजय कॉलोनी में आरएमसी रोड़, झाड़सेंतली में ट्रीटमेंट प्लांट, नाले के कार्यों का लोगों के हाथों से नारियल तुड़वा कर शुभारंभ करवाया और बारात घर के नवीनीकरण का उद्घाटन किया। उन्होंने कहा कि सरकार आजादी के अमृत महोत्सव के श्रृंखला में भूजल स्तर को सुधारने का प्रयास कर रही है और साथ ही गंदे पानी को शुद्ध करके पार्कों, उद्योग तथा अन्य कृषि क्षेत्रों में उपयोग में लाया जा रहा है।

भारत सरकार के भारी उद्योग एवं उर्जा विभाग के राज्य मंत्री कृष्ण पाल गुर्जर ने संजय कॉलोनी में लगभग एक करोड़ रुपये की धनराशि से बनने वाली आरएमसी रोड़ का शुभारंभ किया। वहीं झाड़सेंतली में छः करोड़ 20 लाख रुपये की धनराशि से बनने वाले 20 लाख लीटर प्रतिदिन गन्दे पानी को साफ करने वाले ट्रीटमेंट प्लांट का और 63 लाख रुपये की धनराशि से बनने वाले नाले का शुभारंभ किया। लगभग 9 लाख़ रूपये की धनराशि से बारात के नवीनीकरण के कार्य का उद्घाटन किया।

केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर ने कहा कि देश की 135 करोड़ की आबादी में 65 प्रतिशत युवाओं की आबादी है। सरकार युवाओं के रोजगार के लिए बेहतर नीतियां बनाकर उन्हें क्रियान्वित करने का प्रयास कर रही है। ताकि देश में कोई भी बेरोजगार युवा ना रहे।

उन्होंने कहा कि फरीदाबाद शहर को जेवर एयरपोर्ट को जोड़ने वाले एक्सप्रेस वे के बनने से क्षेत्र में विकास के नए रास्ते खुलेंगे। फरीदाबाद शहर आने वाले समय में विकास की नई दौड़ में शामिल होने जा रहा है। जिससे विकास कार्यों और औद्योगिक विकास के क्षेत्र में फरीदाबाद को विश्व में अलग पहचान मिलेगी। उन्होंने कहा कि दिल्ली मथुरा एक्सप्रेस-वे के बाद दिल्ली मुंबई एक्सप्रेस-वे का निर्माण कार्य अंतिम चरण में है। उन्होंने कहा कि इसके बाद फरीदाबाद से जेवर एयरपोर्ट तक एक नया एक्सप्रेस-वे बनाया जा रहा है। उन्होंने कहा कि यह एक्सप्रेस-वे 31 किलोमीटर लंबा होगा और छह लेन का बनाया जाएगा। उन्होंने कहा कि केजीपी से फरीदाबाद के लिए भी दूरी अब कुछ मिनटों के रह जाएगी। उन्होंने कहा कि फरीदाबाद के ग्रामीण क्षेत्रों में आने वाले समय में जमकर विकास होगा। उन्होंने कहा कि लोगों को रोजगार मिलेगा और बड़े-बड़े उद्योग इस क्षेत्र में स्थापित होंगे। इस अवसर पर एनआईटी के विधायक नीरज शर्मा, स्मार्ट सिटी की एडिशनल सीईओ डॉक्टर गारिमा मित्तल, एमसीएफ के कार्यकारी अभियंता ओपी करदम, निवर्तमान पार्षद जयवीर खटाना, निवर्तमान पार्षद ऋषि चौधरी, निवर्तमान पार्षद मुकेश डागर, जग्गन डागर, डाक्टर धर्म सिंह, विकास शुक्ला, संजू चपराना सहित कई गणमान्य ग्राम ग्रामीण तथा विभाग अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।