ऐप पर डाटा अपडेट नहीं करने वाले स्कूल मुखियाओं के खिलाफ करेंगे सख्त कार्रवाई : ऋतु चौधरी

0
166

Faridabad Hindustan ab tak/Dinesh Bhardwaj : 22 जुलाई। जिला शिक्षा अधिकारी ऋतु चौधरी ने बताया कि कोविड-19 कोरोना महामारी की दूसरी लहर धीमी होने के बाद सरकार द्वारा बीती 16 जुलाई से 9वीं से 12वीं कक्षा के बच्चों के लिए स्कूल खोले थे तथा कल 23 जुलाई शुक्रवार से छठी से 8वीं कक्षा के बच्चों के लिए भी स्कूल खुल रहे हैं।  उन्होंने बताया कि करीब 4 महीने बाद कल शुक्रवार से खुलेंगे। जिला फरीदाबाद के राजकीय मिडिल स्कूल आज वीरवार से शिक्षा विभाग द्वारा इन सभी स्कूलों में कमरों व डेस्क की सफाई करवाई जगई तथा पूरे भवन को सेनिटाइज किया गया।

उन्होंने बताया कि बच्चों के लिए स्कूल खुलने के बाद रोजाना बच्चों की संख्या में बढ़ोतरी हो रही है। उन्होंने बताया कि विद्यार्थियों व शिक्षकों को सरकार द्वारा हिदायतों की पालन करना जरूरी है। इनमें जो विद्यार्थी ऑनलाइन स्टडी करना चाहते हैं उनके लिए ऑनलाइन पढ़ाई जारी रहेगी। विद्यार्थी को स्कूल आते समय अपने माता-पिता की लिखित अनुमति लेकर आनी होगी। स्कूल में विद्यार्थी की उपस्थिति को लेकर कोई बाध्यता नहीं होगी तथा विद्यार्थी पर कोई दबाव नहीं बनाया जाएगा। विद्यार्थियों के लिए स्कूल का समय 9 से 12 बजे तक तथा शिक्षकों के लिए साढ़े 8 से साढ़े 12 बजे तक का समय रहेगा। बच्चों का तापमान व हाजरी रोजाना अवसर एप पर अपलोड करनी होगी। एक डेस्क पर एक ही विद्यार्थी को बैठाया जाएगा।

खण्ड शिक्षा अधिकारी बलबीर कौर ने कहा कि जो स्कूल मुखिया अवसर एप पर टीकाकरण व बच्चों का डाटा व तापमान अपडेट नहीं कर रहे हैं उन्हें नोटिस जारी किए जाएंगे तथा उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। सभी टीचिंग व नॉन टीचिंग स्टाफ को जल्द से जल्द वैक्सीन लगवाने के आदेश दिए गए हैं।