स्लम एरिया में रहने वाले जरूरतमंद लोगों को बांटे 5000 मास्क, पुलिस द्वारा किए गए इस कार्य की लोगों ने की सराहना

0
194
Faridabad Hindustan ab tak/Dinesh Bhardwaj : पुलिस आयुक्त श्री ओपी सिंह द्वारा कोरोनावायरस के नियंत्रण के लिए दिए गए दिशा निर्देशों के तहत कार्य करते हुए थाना पुलिस सेक्टर 7, पुलिस चौकी सेक्टर 11 व पुलिस चौकी सेक्टर 8 की टीम ने संयुक्त रूप से थाना सेक्टर 7 क्षेत्र में स्थित स्लम बस्ती में जाकर मास्क खरीदने में असमर्थ लोगों को पिछले 3 दिनों में करीब 5000 मास्क वितरित किए जिसकी लोगों द्वारा काफी सराहना की जा रही है।
थाना सेक्टर 7 प्रभारी इंस्पेक्टर दिनेश, पुलिस चौकी सेक्टर 8 प्रभारी उपनिरीक्षक सतबीर व पुलिस चौकी सेक्टर 11 प्रभारी उप निरीक्षक प्रदीप कुमार व उनकी टीम न आरडब्लूए व अन्य निजी संस्थाओं के माध्यम से यह मास्क वितरित किए हैं।
पुलिस अधिकारियों ने सल्म बस्ती में जाकर लोगों को कोरोनावायरस के फिर से बढ़ रहे प्रकोप के बारे में जागरूक करते हुए उन्हें इस महामारी से बचने के उपायों के बारे में बताया।
पुलिस अधिकारियों ने लोगों को अनावश्यक रूप से घर से बाहर ना जाकर अपने और अपने परिवार को सुरक्षित रखने का संदेश देते हुए कहा कि यदि आप बिना कार्य के और बिना मास्क पहने घर से बाहर निकलते हैं तो आप स्वयं कोरोना को अपने घर न्योता देते हैं क्योंकि जब आप बाहर से वापस अपने घर पहुंचते हैं तो कोरोनावायरस आपके साथ ही आपके घर के अंदर प्रवेश कर जाता है।
लोगों को फेस मास्क पहनने के लिए प्रेरित करते हुए कहा कि जब तक वैक्सीनेशन पूरा नहीं हो जाता फेस मास्क ही इस महामारी से बचने का सबसे उत्तम उपाय है इसलिए आवश्यक है कि जब भी नागरिक किसी कार्य के लिए घर से बाहर निकले तो अपने फेस पर मास्क अवश्य लगाएं।
इसके साथ ही उन्होंने समय-समय पर सैनिटाइजर का उपयोग करने का भी संदेश देते हुए कहा कि अपने हाथों को लगातार सैनिटाइजर से सैनिटाइज करते रहे ताकि इस महामारी से बचा जा सके।
वहां पर मौजूद लोगों ने पुलिस को कोरोनावायरस से बचने के लिए बताई गई सावधानियों का प्रयोग करने की शपथ ली और पूरी पुलिस टीम द्वारा मास्क वितरण करने व लोगों में जागरूकता फैलाने के लिए उनका धन्यवाद किया।