एबीवीपी ने सम्पन्न किया निधि समर्पण अभियान

0
197
Gurugram Hindustan ab tak/Dinesh Bhardwaj : श्री अयोध्या में जारी प्रभु श्री राम मन्दिर पुनर्निर्माण के लिए निधि समर्पण अभियान सफलतापूर्वक अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) द्वारा शहर के महाविद्यालयों में सम्पन्न हुआ। इस अभियान के अंतर्गत एबीवीपी ने शहर के विभिन्न महाविद्यालयों और विश्वविद्यालयों में जाकर छात्रों के बीच अभियान चलाया और सैकड़ों छात्रों को इस अभियान से जोड़ा।
शनिवार को अभियान के अंतिम दिन गुरुग्राम विश्वविद्यालय में एबीवीपी कार्यकर्ताओं ने कक्षाओं में जाकर सम्पर्क अभियान चलाया और निधि संकलित की। दीपेंद्र शर्मा के नेतृत्व में चले अभियान में धीरज प्रजापति, पुरुषोत्तम भारद्वाज, अमन यादव, विपिन, शिवम जांगिड़ आदि कार्यकर्ताओं ने छात्रों के समक्ष इस अभियान की सांस्कृतिक एवं ऐतिहासिक महत्वता को बताया। गुरुग्राम विश्वविद्यालय में सैकड़ों छात्रों ने इस अभियान में हिस्सा बने।
अभाविप गुरुग्राम कार्यालय मंत्री आशीष राजपूत ने बताया कि दस दिन तक चले अभियान में सभी शिक्षण संस्थानों तक पहुंचकर एबीवीपी ने निधि संकलित की है। द्रोणाचार्य राजकीय महाविद्यालय, राजकीय कन्या महाविद्यालय सेक्टर 14, सेक्टर 09 पीजी कॉलेज, गुरुग्राम विश्वविद्यालय समेत अन्य संस्थानों में यह अभियान चलाया गया। जिला संयोजक पारिजात शास्त्री ने इस अभियान को सफल बताते हुए सभी कार्यकर्ताओं की मेहनत को सराहा। उन्होंने इस अभियान को सम्पूर्ण देशवासियों को आपस में जोड़ने वाला कहा। श्री राम हम सबके आराध्य हैं, साथ ही भारत की सांस्कृतिक व ऐतिहासिक विरासत के हिस्सा हैं। यह अभियान सैकड़ों वर्षों तक हमको व आने वाली पीढ़ी को गर्व करने का मौका देगा।