जूम प्लेटफार्म पर पूर्व छात्र मिलन का हुआ आयोजन

0
199

Faridabad Hindustan ab tak/Dinesh Bhardwaj : 13 मार्च। डीएवी कॉलेज की रजिस्टर्ड एलुमनाई एसोसिएशन के द्वारा जूम प्लेटफार्म पर पूर्व छात्र मिलन का आयोजन हुआ और इसमें कॉलेज के पुराने पास आउट ग्रैजुएट्स और पीजी स्टूडेंट्स ने शिरकत की। इस कार्यक्रम की शुरुआत असिस्टेंट प्रोफेसर रेखा शर्मा द्वारा जो कि इस कार्यक्रम की सूत्रधार भी रही ने सरस्वती वंदना गाकर की।
इस कॉलेज की प्राचार्य डॉक्टर सविता भगत ने कहा कि इस तरह के छात्र मिलन समारोह हमारे पुराने बच्चों के साथ कॉलेज को जोड़ते है। हमारे पूर्व छात्र जो आज सक्षम है, वे विद्यार्थियों के विकास के लिए जिस तरह से अपना योगदान देना चाहते हैं वे दे सकते हैैं। ऐसे पूर्व छात्र मिलन समारोह द्वारा ना केवल एलुमनाई आपस में जुड़ते हैं बल्कि एक दूसरे के विकास को और हितों को समर्थन देते हुए आगे बढ़ सकते हैं।
इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि प्रोफेसर देवेंद्र सिंह जो पंजाब यूनिवर्सिटी में डिपार्टमेंट ऑफ लॉ में प्रोफेसर हैं और पंजाब यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर के सचिव के रूप में कार्यरत है। प्रोफेसर देवेंद्र सिंह भारतीय शिक्षण मंडल से भी जुड़े हैं और पंजाब में शिक्षा मंडल से जुड़े कार्यभार को संभाल रहे हैं।विशिष्ट अतिथि डॉक्टर डी वी सेठी जी रहे जो डीएवी मैनेजमेंट कमेटी के ट्रेजरर हैं। डी वी सेठी जी ने कहा महाविद्यालय के पूर्व छात्र महाविद्यालय के ब्रांड एंबेसडर होते हैं और हमारे महाविद्यालय के बहुत से छात्रों ने काफी उच्च स्थान पर अपनी जगह बनाई है और यह महाविद्यालय के लिए गर्व की बात है।मुख्य अतिथि डॉ देवेंद्र सिंह ने कहा कि इस कॉलेज में उन्होंने अपनी शुरुआत की और इस कॉलेज का योगदान वह अपने जीवन में सर्वोपरि मानते है।

इस पूर्व छात्र मिलन समारोह में 95 से ज्यादा छात्रों ने भाग लिया जो कि विभिन्न शहर और देश से थे जिनमे साउथ अफ्रीका, कनाडा, चंडीगढ़, बेंगलुरु हैदराबाद आदि  से कई छात्रों ने जूम प्लेटफार्म पर अपनी बात को एक दूसरे  के साथ सांझा किया। इस कार्यक्रम मैं पूर्व-छात्र चितभानु जो इस समय बेंगलुरु स्थित कंपनी में वाइस प्रेसिडेंट के पद पर कार्यरत हैं कहा कि वे छात्रों की प्लेसमेंट के लिए सदा ही अपनी सेवा देने के लिए तत्पर है, व सौरभ आर्य पूर्व छात्र
जो मंत्रालय में कार्यरत हैं उन्होंने कहा कि प्रतियोगी परीक्षाओं को उत्तीर्ण करने के गुर सिखाने के लिए वे समय-समय पर महाविद्यालय में अपने सम्मेलन का आयोजन करेंगे, इसी के साथ  मुकुल जो पार्लियामेंट में कार्यरत है ने कहा कि वे हर प्रकार से महाविद्यालय को अपनी सेवा देने के लिए तैयार हैं। इस पूर्व छात्र मिलन समारोह में भुवेश  साउथ अफ्रीका से इस मिलन समारोह के लिए जुड़े उन्होंने कहा कि टूरिज्म से जुड़े जॉब के लिए महाविद्यालय के विद्यार्थियों की प्लेसमेंट का वह ध्यान रखेंगे और समय-समय पर ऐसे विद्यार्थियों की सहायता करेंगे।
इस पूर्व छात्र मिलन समारोह में पूर्व छात्र अनूप मोदी जो आईसीएआई के फरीदाबाद चैप्टर के प्रेसिडेंट है, कमल चावला टिंबर एसोसिएशन के प्रेसिडेंट के पद पर है वह राकेश भड़ाना, विकास भारद्वाज वह संदीप भारद्वाज जो पार्षद के रूप में जनता की सेवा के लिए चुने गए ऐसे प्रतिभाशाली छात्रों ने इस पूर्व मिलन समारोह में महाविद्यालय के प्रति अपने अपने योगदान के लिए स्वयं को तत्पर बताया। छात्र मिलन समारोह में कुछ छात्र मल्टीनेशनल कंपनी में प्रबंधक के तौर पर वह कुछ छात्र प्रिंसिपल के रूप में आज कई स्कूलों का कार्यभार संभाल रहे हैं वहीं कुछ एलुमनाई महाविद्यालय में कार्यरत हैं। एलुमनाई एसोसिएशन के प्रेसिडेंट श्री रवि कुमार ने एलुमनाई एसोसिएशन की तरफ से आए सभी एलुमनाई का स्वागत किया। श्री अनूप मोदी जो कि इस रजिस्टर्ड एसोसिएशन के वाइस प्रेसिडेंट है उन्होंने भी एलुमनाई से निवेदन करते हुए कहा कि हमें आगे बढ़कर अपने कॉलेज के विकास के लिए और उनसे जुड़े विद्यार्थियों की तरक्की के लिए अपनी सेवाएं देनी चाहिए। विभागो की एलुमनाई का परिचय डॉ अर्चना भाटिया ओवराल कोऑर्डिनेटर ऑफ एसएफएस, हेड ऑफ डिपार्टमेंट ऑफ कॉमर्स और सीनियर एसोसिएट प्रोफेसर मुकेश बंसल विभाग वह डॉक्टर विजय वंती जो कि स्टाफ सेक्रेटरी है और हेड ऑफ डिपार्टमेंट ऑफ ज्योग्राफी है उनके द्वारा दिया गया। एलुमनाई एसोसिएशन की मीट में कॉलेज से जुड़े सभी सीनियर रिटायर्ड प्रोफेसरस को  भी आमंत्रित किया गया जिनमें प्रमुख नाम प्रोफेसर अरुण भगत,डॉ शुभ तनेजा, डॉ दिनेश चंद्रा, डॉक्टर वर्मा, डॉ सीमा सरोज, डॉ उर्मिला अग्रवाल भी शामिल हुए। इस कार्यक्रम को सफल बनाने में असिस्टेंट प्रोफेसर रश्मि व पंकज झा का भी भरपूर योगदान रहा व कार्यक्रम के अंत में असिस्टेंट प्रोफेसर आरती द्वारा सभी को धन्यवाद दिया गया।