तीनों काले कृषि कानूनों के खिलाफ अरविंद केजरीवाल हरियाणा महापंचायत में भरेंगे हुंकार : डा सुशील गुप्ता

0
196
New Delhi Hindustan ab tak/Dinesh Bhardwaj : 26 मार्च। आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल की हरियाणा में होने वाली महापंचायत में अधिक से अधिक संख्या मे ंकार्यकर्ता पहुंचे, इसके लिए कोई कसर नहीं छोडी जायेगी। इसकी जानकारी आज  हरियाणा में पार्टी के सहप्रभारी व सांसद सुशील गुप्ता ने दी।
डा सुशील गुप्ता ने बताया कि हरियाणा में तीनों काले किसान बिलों को लेकर हो रहें अत्याचार के खिलाफ अरविंद केजरीवाल हरियाणा में किसानों के समर्थन में की जाने वाली महापंचायत में हुंकार भरेंगे। यह महापंचायत आगामी 4 अप्रैल को जींद के हुडा मैदान में आयोजित की जायेगी।
इस काले कानुन की जानकारी को लेकर आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता हरियाणा के प्रत्येकं जिले व शहर में जाकर आम जनता से संवाद कर रहें है। यहीं नहीं महापंचायत में अधिक से अधिक लोगों की उपस्थिति रहें, इसका भी ध्यान रखा जा रहा है।
इस महापंचायत के आयोजन को लेकर सांसद सुशील गुप्ता खूद गांव-गांव जा रहे है। यहीं नहीं वह 4 अप्रैल तक हरियाणा मंे ही डेरा डाले हुए है। डा सुशील गुप्ता ने आज शुक्रवार को जींद  और सोनीपत शहर में लोगों के बीच पहुंचे। उन्होंने ग्राम सिसाना जिला सोनीपत,ग्राम खेडी दमकद,पिल्लूखेडा मंडी, अनाज मंडी, ग्राम मनोहर पुर जिला जींद, सोमनाथ गौशाला जींद,ग्राम गोटेवाला जींद,, खटखड टोल प्लाजा,बद्वोवाला, टेकराम कंडेला फार्म हाउस तथा हांसी में लोगों से मुलाकात कर उनको महापंचायत से लेकर आम आदमी पार्टी के विचारों से भी अगवत करवाया।
डा सुशील गुप्ता ने हरियाणा के विभिन्न गांवो से आए लोगों से प्रदेश में फैले भष्ट्राचार, किसान विरोधी काले कानुन, शहर की कानुन व्यवस्था तथा अन्य मुददो को लेकर चर्चा की। इस दौरान मौजूदा सैकडो लोगों ने आम आदमी पार्टी और 4 अप्रैल को अरविंद केजरीवाल की रैली को सफल करने का भरोसा भी दिया।
मालूम हो कि आगामी माह 4 प्रैल को हरियाणा के जींद जिले के हुडडा मैदान पर केन्द्र सरकार द्वारा किसानों के खिलाफ लाए गए तीनों  काले कृषि कानून के खिलाफ पार्टी के राष्टीय संयोजक अरविंद केजरीवाल महापंचायत कर रहे है। जिसका सफल आयोजन करवाने के लिए पार्टी के हरियाणा में सहप्रभारी सांसद डा सुशील गुप्ता ने दिन रात लगे हुए है। वह लगातार अपने कार्यकर्ताओं में जोश भरते हुए उनसे दिन रात मिल रहे है।
हरियाणा में पार्टी के सहप्रभारी तथा राज्यसभा सांसद सुशील गुप्ता ने आज बताया कि पूरे देश मंे केन्द्र सरकार द्वारा लागू किए गए, काले कृषि कानूनों को लेकर लंबे समय से आंदोलन चल रहा है।  किसान लगातार 4 महीनों से अधिक समय से टिकरी, सिंघू, गाजीपुर तथा अन्य बाॅर्डरों पर अपनीं मांगो को लेकर बैठे हुए है। यहीं नहीं किसान अपनी इस लडाई में 2 डिग्री की सर्द रातों में भी सडकों पर बने रहे। अब तक सैकडों निर्दोष किसान इस आंदोलन में अपने प्राणों की आहुति तक दे चुके है।
उन्हांेने कहा कि सरकार किसान विरोधी तीनों कानुनों को बिना किसानों से सलाह किए संसद में लाती है, उसके बाद असवैंधानिक तरीके से उन्हें पास भी कर देती है। इसका विरोध करने पर सरकार किसानों पर लाठी डंडो की बरसात करती है। यहीं नहीं सरकार अब तक सैकडों किसानों पर झुठे मुकदमे दर्ज कर उन्हें सलाखों के पीछे पहुंचा चुकी है।
उन्होंने कहा आम आदमी पार्टी लगातार संसद से सडक तक किसानों की आवाज उठाती आ रही है। यहीं नहीं पार्टी का एक एक कार्यकर्ता पहले दिन से ही बाॅडर्र पर बैठे किसानों की सेवा में लगा हुआ है। किसानों की इसी आवाज को बुंलद करने के लिए आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक एंव दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल हरियाणा मंे पधार रहे है।
शनिवार को सांसद सुशील गुप्ता सिरसा, भूना, फतेहाबाद में लोगों से जनसंपर्क करेंगें।