भारत रत्न सरदार वल्लभभाई पटेल राष्ट्रीय एकता की प्रतिमूर्ति: विधायक सीमा त्रिखा

0
389

Faridabad Hindustanabtak.com/Dinesh Bhardwaj : 31 अक्टूबर। विधायक सीमा त्रिखा ने कहा कि भारत रत्न सरदार वल्लभभाई पटेल की जयंती व राष्ट्रीय एकता दिवस पूरे देश में हर्ष और उल्लास के साथ मनाया जा रहा है। भारत रत्न सरदार वल्लभभाई पटेल राष्ट्रीय एकता की प्रतिमूर्ति हैं तथा हमें उनसे प्रेरणा लेनी चाहिए व अपने इस महान देश की अखंडता के लिए प्रतिबद्ध होना चाहिए।

विधायक सीमा त्रिखा बङखल में राष्ट्रीय एकता दिवस के अवसर पर आयोजित रन फॉर यूनिटी मैराथन को झण्डी दिखाकर रवाना करने पूर्व उपस्थित लोगों को सम्बोधित कर रही थी।

सीमा त्रिखा ने कहा कि सरदार वल्लभभाई पटेल ने देश के पहले गृहमंत्री थे। जिन्होंने देश की सभी रियासतों को इकठ्ठा करने का काम किया। उनकी इस अमिट छाप को कभी भी भुलाया नहीं जा सकता है। वे हमेशा- हमेशा के लिए देश की एकता-अखंडता के प्रेरणा स्रोत बनें रहेंगे। सरदार बल्लभ भाई पटेल जयंती पर उन्हें अखण्ड भारत के निर्माण की नींव रखने में अहम भूमिका निभाने पर उन्हें याद किया जा रहा है। उन्होंने राष्ट्र निर्माण में अविस्मरणीय योगदान दिया है। उनके सार्थक प्रयास और ठोस निर्णय से भारत एक बड़ा राष्ट्र बना है।

सरकारी  कार्यक्रम के तहत रन फॉर यूनिटी मैराथन की शुरुआत मंगलवार प्रातः 7:00 एसडीएम कार्यालय बड़खल से शुरू की गई। यह रन एसडीएम कार्यालय से शुरू होकर बड़खल के विभिन्न मार्गों से गुजर कर लगभग पांच किलोमीटर की दूरी तय की गई है। मैराथन में विजेताओं को समापन अवसर पर ही सम्मानित भी किया गया।

बड़खल में उपमण्डल स्तर पर प्रशासन द्वारा ‘रन फॉर यूनिटी’ के आयोजन के लिए पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों के साथ बैठक का आयोजन करके विभाग वार जिम्मेदारियां तय की गई थी।

इस अवसर पर एसडीएम कम सीटीएम अमित मान, एसीपी बड़खल मुकेश श्योरान, नायब तहसीलदार सुरेश कुमार, मार्केटिंग बोर्ड के सचिव यदूराज यादव सहित अन्य विभागों के अधिकारी उपस्थित रहे।