मास्क ना पहनने वालों के काटे जाएंगे चालान : डॉ अर्पित जैन

0
281
Faridabad Hindustan ab tak/Dinesh Bhardwaj : जैसी मुख्यालय ने जानकारी देते हुए बताया कि जैसा की विधित है पूरे भारतवर्ष में कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं साथ ही साथ हरियाणा में भी मामले सामने आ रहे हैं इससे फरीदाबाद शहर भी अछूता नहीं रहा है यहां पर भी मामले बढ़ रहे हैं।
सरकार के आदेश पर, पुलिस कमिश्नर श्री ओ पी सिंह ने सभी डीसीपी एसीपी एवं सभी थाना प्रबन्धक एवं चौकी प्रभारियों को निर्देश दिए हैं कि जो भी कोई मास्क का इस्तेमाल नहीं करेगा तो उसके खिलाफ पुलिस  सख्ती बरते और मास्क का  प्रयोग ना करने पर चालान काटे जाये ।
उन्होंने बताया कि हमें कोरोना महामारी से सावधानी बरतते हुए कोरोना टीकाकरण के साथ-साथ हमें जरूरी उपाय करने चाहिए जैसे कि मास्क लगाना, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना, हाथों को सैनिटाइज करना इत्यादि का ध्यान रखना चाहिए।
उन्होंने बताया कि कोरोना महामारी को देखते हुए सरकार के आदेश अनुसार शहर में 19 मार्च से 20 अप्रैल 2021 तक मास्क चालान किए जाएंगे।
पुलिस ने फरीदाबाद में 19 मार्च को 199 फेस मास्क चालान किए  हैं और 1247 लोगों को कोरोनावायरस के संबंध में जागरूक भी किया है।
डॉक्टर जैन ने जानकारी देते हुए बताया कि  पुलिस को निर्देश दिए गए हैं कि लोगों में कोरोनावायरस को लेकर जागरूकता फैलाई जाए और नियमों की अनदेखी करने वालों के खिलाफ सख्ती से पेश आए जाए।
इस दौरान उन्होंने फरीदाबाद वासियों से अपील भी की है कि महामारी से बचने के लिए सभी उचित कदम उठाएं अपने व दूसरों की जान की कीमत समझे।