डी.ए.वी शताब्दी महाविद्यालय में वार्षिक प्रशिक्षण शिविर का समापन

0
213

Faridabad Hindustan ab tak/Dinesh Bhardwaj : 12 फरवरी। डी.ए.वी शताब्दी महाविद्यालय में चल रहे वार्षिक प्रशिक्षण शिविर 2021 का समापन हो गया। इस शिविर में तृतीय वर्ष के फरीदाबाद के विभिन्न महाविद्यालयों के कैडेट्स ने नौसैनिक विषयों के अलावा परेड फायरिंग, शिफ्ट मॉडलिंग, जैसे व्यवहारिक विषयों का ज्ञान भी प्राप्त किया जो कि रोहतक में होने वाली सी सर्टिफिकेट परीक्षा के लिए बहुत आवश्यक है। भारतीय सशस्त्र सेनाएं ऐसे कैडेट्स को साल में दो बार सेनाओं में ऑफिसर पद पर भर्ती का मौका देती है।

यह शिविर 1 हरियाणा नेवल यूनिट द्वारा कॉलेज के पुस्तकालय के अध्ययन कक्ष में लगाया गयापुस्तकालय के प्रभारी डॉ नीरज सिंह ने शिविर में सभी आवश्यक सुविधाएं मुहैया करवाई।

समापन समारोह में कॉलेज के कार्यकारी डॉ सविता ने कैडेट्स को संबोधित करते हुए कहा इस प्रकार से प्रशिक्षण समाज और देश को नई दिशा देने में सहायक होंगे और कैडेट् को भविष्य में होने वाली सभी परीक्षाओं के लिए शुभकामनाए दी।

इस अवसर पर कमांडिंग ऑफिसर लेफ्टिनेंट कमांडर कपिल कुमार सिंह ने शिविर समापन वक्तव्य में कैडेट्स के एक ऐसे नागरिक बनने के लिए प्रेरित किया जो देश की रक्षा के लिए सदैव तत्पर रहता है।

इस अवसर पर डीएवी शताब्दी कॉलेज की एएनओ कैप्टन श्री ई.एच अंसारी और अग्रवाल कॉलेज के एएनओ लेफ्टिनेंट योगेश गोयल शिविर में कैडेट्स के साथ सभी गतिविधियों में सक्रिय रहे।