फरीदाबाद शहर से दर्जनों बाइक चोरी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश

0
245
Faridabad Hindustan ab tak/Dinesh Bhardwaj : क्राइम ब्रांच सेंट्रल ने वाहन चोरों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए फरीदाबाद शहर से दर्जनों मोटरसाइकिल चोरी करने वाले एक बड़े गिरोह का पर्दाफाश करते हुए दो आरोपियों को दबोचा है।
गिरफ्तार आरोपी
1. दीपक पुत्र बीरपाल निवासी गांव हसापुर, थाना चांदहट, पलवल।
2. मंजीत पुत्र मंगत सिहं निवासी गांव नंगलीया, थाना चांदह़ट, पलवल।
क्राइम ब्रांच सेंट्रल प्रभारी ने जानकारी देते हुए बताया कि दोनों आरोपी पिछले 5-6 माह से फरीदाबाद में लगातार मोटरसाईकिल चोरी की वारदात को अंजाम दे रहे थे।
उन्होंने बताया कि आऱोपीयान नशे करने के आदि है जिस स्थान से मोटरसाईकिल चोरी करते थे पहले अपनी निजी मोटरसाईकिल पर उस स्थान की रेकी करते थे।
जेसे ही मालिक मोटरसाईकिल को खड़ी करके अपने काम के लिए दुकान, शापिंग माल, पार्क आदि के अंदर चला जाता था तो मोका पाकर दोनों आरोपीयान मास्टर चाबी से मोटरसाईकिल का चंद ही पलो में चतुराई से लाक को तोड़कर मोटरसाईकिल को एक साथी आरोपी लेकर फरार हो जाता था।
ओर दुसरी निजी बाईक पर उसके आगे आगे चलता रहता था ताकि पुलिस की नांका बंदी हो तो पिछे वाला साथी दुसरे रास्ते से निकल सके।
आरोपियान तकरीबन दिन के समय मोटरसाईकिल चोरी की वारदात को अंजाम देते थे। जहां CCTV केमरे नही होते वहां पर वारदात करते थे। पुलिस की पकड़ में ना आए इसके लिए चोरी करने के बाद उस जगह पर दोबारा कई दिनो तक चोरी नही करते थे।
आरोपियों से थाना सेक्टर 58, शहर बल्लभगढ़, सेक्टर 17, सेंट्रल, आदर्श नगर, पल्ला एरिया से चोरी की गई 12 वारदातों को सुलझाया है।
इसके अलावा पुलिस टीम ने आरोपियों से तीन मोटरसाइकिल 102 सीआरपीसी के तहत कब्जे में ली है। पुलिस टीम ने आरोपियों से कुल 15 मोटरसाइकिल बरामद की है।
आरोपी से बरामद की गई मोटरसाइकिल में बुलेट, स्प्लेंडर, बजाज इत्यादि मोटरसाइकिल शामिल है।
पुलिस टीम ने आरोपियों को अदालत में पेश कर पुलिस रिमांड पर लिया है रिमांड के दौरान आरोपियों से अन्य वारदात सुलझने की संभावना है।
वहान चोरी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश करने वाले पुलिस अफसर उप निरीक्षक आजाद सिहं,  उप निरीक्षक योगेनद्र सिहं,  सहायक उप निरीक्षक राजेश कुमार,  मुख्य सिपाही जयपाल,  मुख्य सिपाही कुलदीप,  सिपाही कृष्ण, सि. अनिल, सि.राकेश, सि. चनद्रमोहन, चालक SI  विरेन्द्र सिहं ने कढ़ी महनत करके आरोपियो को काबू किया है।