डॉ. भीमराव अंबेडकर संविधान निर्माण में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई : मूलचन्द शर्मा

0
193
Faridabad Hindustan ab tak/Dinesh Bhardwaj : 14 अप्रैल। हरियाणा के परिवहन एवं खनन मंत्री श्री मूलचन्द शर्मा ने कहा कि आज भारतीय जनता पार्टी द्वारा पूरे हरियाणा में संविधान निर्माता डॉ भीमराव अंबेडकर जी का 130 वा जन्मदिन बड़ी धूमधाम से मनाया जा रहा है। इसी कड़ी में बल्लबगढ़ में भी अंबेडकर जयंती पर कार्यक्रम आयोजित किये गए।
परिवहन मंत्री मूलचन्द शर्मा ने बल्लभगढ़ के अंबेडकर चौक पर पहले माल्यार्पण किया, उसके बाद शहीद गुलाब सिंह सैनी भवन आदर्श नगर में लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि जब तक इस धरती पर मानव जीवन रहेगा, तब तक बाबा भीमराव अंबेडकर जी का नाम रहेगा। उन्होंने कहा कि डॉ अम्बेडकर जी किसी विशेष समुदाय से नही है बल्कि वो 36 बिरादरी के लिए पूजनीय है। उन्होंने कहा कि आज सभी कार्य संविधान के अनुसार निर्धारित होते हैं। उसी संविधान को बनाने के लिए डॉक्टर साहिब ने संघर्ष किया और संविधान निर्माण में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।
परिवहन मंत्री मूलचंद शर्मा ने कहा कि भीमराव अंबेडकर जी ने विदेशों से पढ़ाई करने के बाद संविधान निर्माता बने।
डॉ  बाबासाहेब एक अर्थशास्त्री कानून के ज्ञाता और पत्रकारिता जैसे पेशे में रहकर समाज की सेवा में लगे रहे, बहुत ही बड़े समाज सुधारक भी रहे हैं उन्होंने देश में व्याप्त कुरीतियों को दूर करने के लिए कार्य किए।
भारतीय संविधान का निर्माण कर उन्होंने देश को नई दिशा देने का काम किया था। डॉ साहेब ने अंतिम पंक्ति के व्यक्तियों के जीवन को सुधारने के लिए कार्य किये। मुख्य अतिथि सहित सभी ने बाबा साहेब को अपनी श्रद्धांजलि अर्पित की। प्रदेश के परिवहन मंत्री श्री मूलचन्द शर्मा ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी ही एक ऐसी पार्टी है जो अंतिम  व्यक्ति  के विकास की बात करती है देश के यसस्वी प्रधानमंत्री आदरणीय नरेद्र मोदी जी ने देश को बुलंदियों पर ले जाने के लिए कार्य किये है। वही हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहरलाल के नेतृत्व में भी प्रदेश में अंतिम पंक्ति के व्यक्ति के जीवन को सुधारने के लिए प्रयास कर रही है। डॉ बाबा साहेब ने पूरा जीवन देश की सेवा में लगा दिया था।
उन्होंने कहा कि  संविधान निर्माता डॉ साहेब  का जन्मदिन भारतीय जनता पार्टी बड़ी धूमधाम से मना रही है। आज उन्ही के विचारों से देश आगे बढ़ रहा है। मंत्री मूलचन्द शर्मा ने कहा कि आज शिक्षा के बलबूते पर  बड़ी बड़ी नोकरियों में गरीबो के बच्चों का चयन हो रहा है, ये मोदी और मनोहर के राज में ही संभव हो पाया है।
परिवहन मंत्री श्री शर्मा ने कहा कि भाजपा के राज में किसानों को सीधे खाते में पूरी राशि भेजी जाती है पेंशन धारियों को खाते में सीधी पेंशन जाती है। इस मौके पर उन्होंने कहा कि कोरोना जैसी महामारी से सभी बचाव करें। सरकार के नियमों का पालन करें
उन्होंने यह भी कहा कि प्रदेश में काम कर रहे है प्रवासी ओर मजदूर लोग किसी के बहकावे में ना आये
सरकार का मकसद लॉक डाउन लगाने का नही है। इस मौके पर पार्षद उमा सैनी, पार्षद दीपक यादव, पार्षद हरप्रसाद गोड़, टिपरचंद शर्मा, भवानी प्रसाद, बुद्धा सैनी, योगेश शर्मा, महावीर सैनी, योगेश शर्मा, गजेंद्र वैष्णव, कैलाश वशिष्ठ, लखन बैनीवाल, संजीव बैसला, दर्शन ठाकुर, टेकचन्द, खेमचंद, किरपाराम, राजबाला, महेंद्र वैश्णव, सुषमा यादव, रविन्द्र सहित कालोनी के लोग ओर भाजपा कार्यकर्ता मौजूद रहे।