कोरोना महामारी को हर एक नागरिक, सँस्थान, प्रशासन और प्लाज्मा डोनर ने मिलकर हराया : उपायुक्त यशपाल

0
170

Faridabad Hindustan ab tak/Dinesh Bhardwaj : 20 फरवरी। कोरोना मानवता के लिए सबसे बड़ी आपदा थी और हरेक नागरिक, सँस्थान, प्रशासन और प्लाज्मा डोनर ने मिलकर इसको हराया है। इसके लिए मैं सभी का आभारी हूँ, और हमें भविष्य में भी इसी तरह मिलकर समाज व मानवता के हित के लिए कार्य करना है। उपायुक्त यशपाल शनिवार को हुडा कन्वेंशन हॉल में कोरोना आपदा के दौरान प्लाज्मा दान करने वाले व्यक्तियो और भोजन की सेवा देने वाली संस्थाओं को फरीदाबाद प्रशासन तथा भारत विकास परिषद् के सहयोग से आयोजित कार्यक्रम में सम्मानित करने के बाद संबोधित कर रहे थे।

उपायुक्त ने अपने संबोधन में सभी संस्थाओं के और प्लाज़्मा डोनर्स के कार्य को सरहाया की और सभी का आभार प्रकट किया। उन्होंने कहा कि कोरोना की जंग अगर फरीदाबाद पूरे देश में अच्छे से जीत पाया है तो केवल और केवल सामाजिक सद्भाव, सभी संस्थाओं और प्रशासन के  आपसी सहयोग से ही संभव हो पाया है। उन्होंने कहा कि इस आपदा में जब सभी घरों में थे तो यह लोग बाहर निकलकर मदद कर रहे थे। उन्होंने सभी प्लाज्मा डोनर व जरूरतमंदो को भोजन उपलब्ध करवाने वाली संस्थाओं का इस अवसर पर धन्यवाद भी किया। कार्यक्रम में भारत विकास परिषद् के राष्ट्रीय मंत्री राज कुमार अग्रवाल ने सभी का स्वागत किया और कहा कि प्लाज़्मा डोनेशन का सारा कार्य फरीदाबाद में उपायुक्त यशपाल के कुशल नेतृत्व में और सभी संस्थाओं के सहयोग से हुआ है। कोरोना से रिकवर हुए सभी साथिंयो को प्रेरित करके प्लाज्मा बैंक तक लाने ले जाने, घर से सैंपल लेने इत्यादि की सुविधाएं प्रदान की गयी। बहुत सी संस्थाओं ने योगदान दिया और डोनर को प्रोत्साहित किया गया।

कार्यक्रम में फरीदाबाद की प्लाज्मा बैंक ईएसआईसी मेडिकल कॉलेज की नोडल अधिकारी डॉ. निमिषा शर्मा को उनके योगदान के लिए विशेष सम्मान दिया गया, साथ ही अन्य प्लाज्मा बैंक जिनमें संत भगत सिंह प्लाज्मा बैंक से जे.डी. अरोरा, डीवाइन चैरिटेबल ब्लड बैंक से स्वाति गोयल, रोटरी ब्लड बैंक से दीपक प्रसाद, इंडियन मेडिकल एसोसिएशन से डॉ. पुनिता हसीजा, डॉ. सुरेश अरोरा को भी उनके सहयोग के लिए सम्मानित किया गया। प्लाज़्मा डोनर में सबसे ज्यादा प्लाज़्मा देने वाला सुनील मस्ता को 12 बार, अमित को 6 बार, बलदेव राज सिक्का को 6 बार, सुनील भाटिया को 6 बार, सोमिल भाटिया को 6 बार प्लाज़्मा देने के लिए विशेष रूप से सम्मानित किया गया। इसी के साथ बहुत से अन्य प्लाज़्मा डोनर्स को भी सम्मानित किया गया। कोरोना में भोजन व्यवस्था के लिए बहुत सी संस्थाओं जिसमें सेक्टर 15 गुरुद्वारा, सैनिक कॉलोनी गुरुद्वारा, विक्टोरा फाउंडेशन, फरीदाबाद इंडस्ट्री एसोसिएशन, राधा स्वामी सत्संग व्यास, सर्वोदय फाउंडेशन, सेफ और सिक्योर फ़रीदाबाद, बन्नूवाल ग्रुप, रोटरी क्लब, लायंस क्लब इत्यादि बहुत सी संस्थाओं को सम्मानित किया गया। कार्यक्रम के अंत में  डिस्ट्रिक्ट कोऑर्डिनेटर, प्लाज्मा बैंक उमेश अरोरा ने सभी संस्थाओ, भारत विकास परिषद की सभी शाखाओं, प्रशासन और प्लाज़्मा डोनर का विशेष सहयोग के लिए आभार व्यक्त किया। कार्यक्रम में मुख्य औषधि नियंत्रक अधिकारी करन गोदारा, राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ से कृष्ण सिंघल, गंगा शंकर, रेडक्रॉस हरियाणा की उपाध्यक्ष सुषमा गुप्ता, प्रमोद टिब्बरेवाल, राकेश गुप्ता, अरुण सर्राफ, दिनेश अग्रवाल, दिनेश गर्ग, समीर शर्मा, विनय गुप्ता, बी.एम. अग्रवाल, बी.आर. भाटिया, निधि जैन, अजय जुनेजा, अंशु गुप्ता, महेश बांगा और फरीदाबाद के कई गणमान्य व्यक्तियों की उपस्थिति रही।