फरीदाबाद पुलिस मिसिंग सेल ने लापता मां को खोजकर उसके बच्चों से मिला

0
182

Faridabad Hindustan ab tak/Dinesh Bhardwaj : शहर में गुमशुदा बच्चों, बुजुर्गों और महिलाओं की घटनाओं को देखते हुए पुलिस कमिश्नर श्री ओ पी सिंह ने सभी मामलों को संज्ञान में लेते हुए सभी थाना,चौकियों और मिसिंग सेल को दिए दिशा निर्देशों के तहत मिसिंग सेल सेक्टर 12 की टीम ने 30 वर्षीय महिला को बरामद कर बच्चों से मिलाने में अहम भूमिका निभाई है।

पुलिस को दिए बयान में सामने आया कि महिला के तीन बच्चे हैं तथा उसका पति नशे का आदी है। वह शराब, गांजा, भांग इत्यादि का नशा कर घर में लड़ाई झगड़ा करता है व उसके साथ मारपीट करता है। महिला ने अपने पति को समझाने की कई बार कोशिश की परंतु उसके पति की स्थिति में कोई सुधार नहीं हुआ।

महिला ने बताया कि वह अपने पति के नशे की लत से बहुत परेशान थी इसीलिए वह उसको बताए बिना घर से अपनी नंनद के पास मानेसर चली गई थी।

महिला ने अपनी ननंद को अपनी सूचना अपने पति को नहीं देने के लिए कहा था। यदि उसने कहा कि यदि उसका पति नशा छोड़ देगा तो वह घर वापस चली जाएगी।

पुलिस टीम ने बताया कि पुलिस चौकी में 8 अप्रैल को एक महिला के लापता होने की सूचना प्राप्त हुई। सूचना के आधार पर मुजेसर थाना पुलिस में मुकदमा दर्ज करके महिला की तलाश शुरू की गई।

साइबर तकनीक के माध्यम से पुलिस को महिला के बारे में सूचना प्राप्त हुई जिस पर पुलिस टीम ने तुरंत कार्रवाई करते हुए औरत को मानेसर से बरामद कर संजय कॉलोनी पुलिस चौकी के हवाले किया।

चौकी प्रभारी ने बताया कि औरत को बाद कानूनी कार्रवाई हवाले स्वजनों के कर दिया है। वाह हिदायत दी है की इस तरह अपने बच्चों को छोड़ कर उसे घर से नहीं जाना चाहिए। जिस पर स्वजनों ने पुलिस टीम का धन्यवाद किया।