पूर्व मंत्री विपुल गोयल ने अरुणाभा वेलफेयर सोसाइटी द्वारा आयोजित बसंत पंचमी के कार्यक्रम में की शिरकत

0
175

Faridabad Hindustan ab tak/Dinesh Bhardwaj : सेक्टर 30 फरीदाबाद में बसंत उत्सव के शुभ अवसर पर अरुणाभा वेलफेयर सोसाइटी द्वारा सांस्कृतिक संध्या का आयोजन किया गया। जिसमें पूर्व उद्योग मंत्री विपुल गोयल द्वारा बतौर मुख्यातिथि शिरकत की।

इस मौके पर विपुल गोयल ने अपने संबोधन में कहा कि बसंत पंचमी को हम सभी त्यौहार कि तरह मनाते हैं। आज एक बहुत बड़ा पर्व है, इसका उत्सव न सिर्फ भारत में बल्कि भारत के पड़ोसी देशों बांग्लादेश और नेपाल में काफी उत्साह से मनाया जाता है।

गोयल ने कहा कि अरुणाभा वेलफेयर सोसाइटी पिछले 5 वर्षों से समाज में अपना विशेष योगदान देती हुई आ रही है । संस्था मुख्य तौर पर झुग्गियो में पढ़ने वाले गरीब बच्चों को सांस्कृतिक एक्टिविटी और स्किल से संबंधित कोर्स करवा कर बहुत ही अच्छा कार्य कर रही है ताकि आने वाले समय में यह बच्चे अपने पैरों पर खड़े हो सके और एक अच्छी जिंदगी बसर कर सकें।

गोयल ने कहा कि किसी भी कला मे निपुण होना बहुत ही उत्तम बात है और सही मायने मे प्रतिभा किसी कि मोहताज नहीं होती वो किसी मे भी हो सकती है। हमारे समाज् के बच्चे ही आने वाले कल का भविष्य है। यही तय करेंगे इस देश के विकास की रफ्तार और इस देश का भविष्य, किसी का हुनर ही उसकी पहचान होती है।

आपको बता दे कि अरुणाभा वेलफेयर संस्था द्वारा सेक्टर 31 में मकान नंबर 756 में एक स्कूल चलाया जा रहा है, जिसके अंदर 110 बच्चे जोकि 4 साल से 14 साल तक की उम्र के शिक्षा ग्रहण कर रहे हैं, इसके अलावा बच्चों को इंग्लिश सिखाने की क्लास प्रदान कि जा रही है जोकि आज के युग मे बहुत जरूरी है। बच्चों को अनुभवी शिक्षकों द्वारा जो आर्ट एंड क्राफ्ट ड्राइंग म्यूजिक और  डांस भी सिखाया जाता है।

गोयल ने संस्था कि अध्यक्षा प्रणीता प्रभात व् संस्था के सभी पदाधिकारियों और सदस्यों के उज्जवल भविष्य की कामना कि और कहा कि वह इसी प्रकार समाज में आगे भी सेवा करते रहे।