इंडियन बैंक द्वारा अर्ली मॉर्निंग रिकवरी ड्राइव का किया आयोजन

0
385

Faridabad Hindustan ab tak/Dinesh Bhardwaj : 8 फरवरी। इंडियन बैंक द्वारा आज अर्ली मॉर्निंग रिकवरी ड्राइव का आयोजन किया गया, जो आगामी 12 फरवरी तक जारी रहेगा। इसके तहत डबुआ कालोनी, जवाहर कालोनी, सेहतपुर, ओल्ड फरीदाबाद व पलवल क्षेत्र में अभियान चलाया गया। इसके तहत ऋण प्राप्तकर्ताओं के प्रतिष्ठिानों पर जाकर उनसे लोन को समय पर जमा कराकर सहयोग करने की अपील की ताकि उन्हें भविष्य में भी बैंक से ऋण की सुविधा मिलती रहे और वे डिफाल्टर होने से बच सकें।
फरीदाबाद व पलवल जिलों में चलाये गये इस अभियान में इंडियन बैंक के मंडल प्रमुख दिल्ली साउथ श्री हिमांशु कंसल की देखरेख में मंडलीय कार्यालय दिल्ली से श्री नरेश, ओल्ड फरीदाबाद ब्रांच के मुख्य प्रबंधक श्री रूचिर सिन्हा, एनआईटी फरीदाबाद ब्रांच के मुख्य प्रबंधक श्री अनुज सूद, सेक्टर-37 फरीदाबाद ब्रांच के शाखा प्रमुख श्री मनीष कुमार तथा रिकवरी एजेंसी लुमिनरी से श्री अमित गर्ग व श्री एसपी सिंह प्रमुख रूप से शामिल रहे।
इंडियन बैंक के मंडल प्रमुख दिल्ली साउथ श्री हिमांशु कंसल ने बताया कि जो उपभोक्ता बैंक से कर्ज लेकर समय से भुगतान नहीं कर पा रहे हैं। ऐसे ऋणियों के प्रतिष्ठान पर जाकर उन्हें नम्रतापूर्वक अनुरोध किया कि जैसे बैंक से लोन लेना उनका अधिकार है वैसे ही समय पर लोन को जमा करवाना भी उनका कर्तव्य होना चाहिए ताकि बैंक अपने अन्य उपभोक्ताओं को भी ऋण उपलब्ध कराने में सक्षम रह सके। इस दौरान ऋणी उपभोक्ताओं को बैंक अधिकारियों ने लोन वापसी के लिए जागरूक किया। उन्होंने कहा कि निर्धारित समय पर ऋण भुगतान करने से उपभोक्ता की शान बढ़ती है, सम्पत्ति को कब्जे से बचाया जा सकता है तथा समय पर भुगतान करना जहां अच्छे नागरिक की पहचान है वहीं देशभक्ति भी है। बैंक अधिकारियों ने उपभोक्ताओं को जागरूक किया कि ऋणी शाखा में आकर अपनी ऋण खाता को समायोजित करवा सकते है। इंडियन बैंक ने विश्वास दिलाया है कि उनकी स्थिति को समझते हुए उन्हें बैंक द्वारा दी जाने वाली छूट व उचित समय दिया जायेगा। बैंक ऋण देकर आर्थिक रूप से मदद करती है। लेकिन कई ग्राहक ऋण लेकर उसे बाद में जमा करना उचित नहीं समझते हैं, जोकि बैंक की आर्थिक हालत को खराब करता है, इसलिए सभी लोनधारक अपना ऋण बैंक में समय पर जमा कराएं।