फरीदाबाद में कोरोना से बचाव के लिए जागरूकता अभियान चलाएगा व्यापार मंडल : जगदीश भाटिया

0
274
Faridabad Hindustan ab tak/Dinesh Bhardwaj : व्यापार मंडल फरीदाबाद अब बड़े पैमाने पर कोरोना जागरूकता अभियान चलाएगा। इसके लिए तैयारियां आरंभ कर दी गई हैं। जल्द ही कोविड से बचाव के लिए लोगों को जागरूक करने के लिए सेमीनार का आयोजन होगा तथा लोगों को बचाव के लिए मास्क बांटे जाएंगे। यह जानकारी भाजपा व्यापार प्रकोष्ठ के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष एवं व्यापार मंडल के प्रधान जगदीश भाटिया ने दी।
श्री भाटिया ने प्रेस को जारी बयान में कहा कि देश में दोबारा से कोरोना का खतरा बढऩे लगा है। इसलिए इस जानलेवा बीमारी से बचने के लिए लोगों के बीच जागरूकता होनी बहुत जरूरी है। श्री भाटिया ने फरीदाबाद जिले के व्यापारियों से अनुरोध किया है कि वह इस बीमारी से बचने के लिए जरूरी कदम उठाएं। अन्यथा इसका सबसे अधिक नुक्सान व्यापारी वर्ग को ही भुगतना पड़ेगा। साल 2020 में कोरोना और लॉकडाऊन का सबसे अधिक नुक्सान व्यापारी वर्ग को ही सहना पड़ा है। इसलिए वह सभी व्यापारियों से अपील करते हैं कि कोरोना से बचाव के लिए जरूरी कदम उठाएं। श्री भाटिया ने कहा कि सभी दुकानदार अपनी दुकानों पर आने वाले ग्राहकों से सोशल डिस्टेंस बनाकर रखें तथा इसके लिए उन्हें प्रेरित भी करें। ग्राहकों को सेनीटाईज करें और उन्हें मास्क भी दें।
व्यापार मंडल के  प्रधान जगदीश भाटिया ने कहा कि इस बीमारी से बचने के लिए जागरूकता के लिए व्यापार मंडल कार्यालय में सेमीनार लगाया जाएगा। जिसमें सभी व्यापारियों को जागरूक करते हुए उन्हें मास्क बांटे जाएंगे। श्री भाटिया ने कहा कि यह बीमारी दोबारा से खतरनाक रूप लेने लगी है। सभी को इस बीमारी से बचने के उपाय करने चाहिएं। अधिक से अधिक सोशल डिस्टेंस और मास्क का प्रयोग बहुत जरूरी है। इसके साथ साथ समय समय पर सेनीटाईजर भी जरूर इस्तेमाल में लाना है। उन्होंने कहा कि केंद्र की मोदी और हरियाणा की मनोहर सरकार भी समय रहते बचाव की दिशा में कारगर कदम उठा रही हैं। इसलिए हम सभी का यह दायित्व है कि मोदी और मनोहर लाल सरकार द्वारा किए जा रहे बचाव कार्य में बराबर की भूमिका निभाएं  और उनका सहयोग करें।