कोविड-19 के बचाव के लिए अधिक से अधिक जागरूकता लानी होगी : एसडीएम अपराजिता

0
122
Faridabad Hindustan ab tak/Dinesh Bhardwaj : 7 अप्रैल। एसडीएम अपराजिता ने कहा कि वैश्विक महामारी कोविड-19 का दूसरा चरण चल पड़ा है। इसमें लोगों को बचाने के लिए प्रशासन व पुलिस द्वारा प्रबंध करना सुनिश्चित करने होंगे। एसडीएम अपराजिता अपने कार्यालय में कोविड-19 के बचाव के लिए विभिन्न विभागों के अधिकारियों को संबोधित कर रही थी।
उन्होंने बैठक में निर्देश दिए कि जिस अधिकारी को जो भी दायित्व मिले उसे निर्धारित समय पर पूरा करना सुनिश्चित करें। बैठक में नायब तहसीलदार दयालपुर दिनेश कुमार, बल्लभगढ़ नायब तहसीलदार कन्हैयालाल, कार्यालय अधीक्षक पंकज, स्वास्थ्य विभाग एवं पुलिस विभाग से संबंधित अधिकारियों ने भाग लिया।
बैठक को संबोधित करते हुए एसडीएम अपराजिता ने कहा कि लोगों में कोविड-19 के लिए के बचाव के लिए अधिक से अधिक जागरूकता लानी है। सरकार द्वारा जारी कोविड-19 के बचाव के लिए नए नियमों की पालना भी अपने-अपने कार्यालयों तथा अन्य सार्वजनिक स्थानों पर करना सुनिश्चित करनी है। लोगों को जागरूक करके ही वैश्विक महामारी कोविड-19 बीमारी पर काबू पाया जाना आसान होगा। उन्होंने कहा कि जो लोग नियमों की पालना नहीं करते हैं उनके खिलाफ सरकार द्वारा जारी हिदायतों के अनुसार कानूनी कार्रवाई भी अमल में लाई जानी सुनिश्चित की जाएगी। उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा जारी हिदायतों के अनुसार लोगों को बाजारों व अन्य स्थानों पर जाने के लिए मास्क का प्रयोग करना चाहिए। अपने हाथों को सैनिटाइजर करनी चाहिए और एक दूसरे लोगों से सोशल डिस्टेंस यानी 2 गज की दूरी बनाए रखना जरूरी है। दुकान दार भी अपने प्रतिष्ठानों के सामने दो दो गज की दूरियों पर सफेद गोल चक्र अवश्य बनवाए। एसडीएम अपराजिता ने लोगों को सब्जी मंडी, अनाज मंडी, मार्केट, बस स्टैंड, मेट्रो स्टेशन, रेलवे स्टेशन, खुली मार्केट तथा माल तथा अन्य संस्थानों पर कोविड-19 बचाव के लिए जागरूक करने की जिम्मेवारी जिला चिकित्सा विभाग को दी गई। इसके अलावा ट्रैफिक इंचार्ज को जो लोग नियमों की पालना नहीं करते उनके खिलाफ चालान काटने के निर्देश भी दिए।