देशभर की सभी यूनिवर्सिटियों, कॉलेजों तथा स्कूलों में ऑनलाइन मोड़ में परीक्षाएं करवाने के लिए कृष्ण अत्री ने लिखा केंद्रीय शिक्षा मंत्री को पत्र 

0
203
Faridabad Hindustan ab tak/Dinesh Bhardwaj : एनएसयूआई हरियाणा के प्रदेश महासचिव कृष्ण अत्री ने केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल को पत्र लिखकर देशभर की सभी यूनिवर्सिटियों, उनसे संबंधित कॉलेजों और स्कूलों में होने वाली सभी परीक्षाओं को ऑनलाइन मोड़ में करवाने के लिए अनुरोध किया। ज्ञात हो कि बढ़ते कोरोना को देखकर सीबीएसई ने 10वीं की परीक्षाएं रद्द करने तथा 12वीं की परीक्षाएं स्थगित करने का फैसला लिया हैं और साथ ही हरियाणा बोर्ड ने भी 10वीं की परीक्षाएं रद्द कर दी हैं।
एनएसयूआई हरियाणा के प्रदेश महासचिव कृष्ण अत्री ने कहा कि बढ़ते हुए कोरोना में करवाई जा रही परीक्षाओं का एनएसयूआई काफी लंबे समय से विरोध कर रहीं हैं और उसी विरोध के चलते कुरुक्षेत्र यूनिवर्सिटी, वाईएमसीए यूनिवर्सिटी तथा अन्य कई यूनिवर्सिटियों ने परीक्षाएं ऑनलाइन मोड़ में ली हैं लेकिन कई यूनिवर्सिटीयां ऐसी भी हैं जोकि अभी भी ऑफलाइन मोड़ में परीक्षाएं ले रहीं हैं। इस समस्या को लेकर प्रदेश के शिक्षा मंत्री, गृहमंत्री, मुख्यमंत्री तक को अवगत कराया जा चुका हैं लेकिन उन्होंने कोई सुनवाई नही की हैं। प्रदेश सरकार द्वारा सुनवाई ना करने पर केंद्रीय शिक्षा मंत्री के सामने अपनी मांग रखी हैं।
कृष्ण अत्री ने कहा कि कल बुधवार को 2 लाख संक्रमित लोग पाये गए हैं जोकि अबतक एक दिन में पाये जाने वाले मरीजों की संख्या में सबसे ज्यादा हैं। ऐसे समय में परीक्षाएं करवाना छात्रों के लिए तथा उनके परिजनों के लिए बिल्कुल भी सुरक्षित नही हैं। इसलिए केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल जी छात्रों की मांग को गंभीरता से लेते हुए देशभर की सभी यूनिवर्सिटियों, उनसे संबंधित कॉलेजों तथा सभी स्कूलों को ये आदेश दें की कोरोना काल में जहाँ भी परीक्षाएं हो वहाँ पर ऑनलाइन मोड़ में ही हो ताकि हमारे देश का युवा और छात्र कोरोना जैसी महामारी से सुरक्षित रहकर अपनी पढ़ाई और परीक्षाएं सुचारू रूप से दे सकें।